scriptनीतीश कुमार ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी,जनता के बीच पहुंचकर बताएगा सरकार की उपलब्धियां | bihar cm nitish kumar flag off jagrukta rath | Patrika News

नीतीश कुमार ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी,जनता के बीच पहुंचकर बताएगा सरकार की उपलब्धियां

locationपटनाPublished: Dec 08, 2018 04:21:39 pm

Submitted by:

Prateek

जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को लगभग एक घंटे की फिल्म दिखाई जाएगी…

cm

cm

(पटना): बिहार की नीतीश सरकार ने जनता तक अपनी उपलब्धियों को पहुंचाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है। इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित ‘संवाद’ के सामने से ‘जागरूकता रथ’ को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया।


रथ सूबे के सभी जिलों में जाकर सरकार द्धारा किए गए लोक कल्याणकारी कार्यों से जनता को अवगत कराएगा साथ ही सरकारी योजनाओं की जानकारी देगा। जागरूकता रथ दो चरणों में यात्रा को पूरा करेगा। पहले चरण में प्रखंड स्तर तक की यात्रा तय की जाएगी। दूसरे चरण में गांव और हाट/बाजार तक लोगों के बीच जागरूकता रथ पहुंचेगा।


जागरूकता रथ के साथ कला जत्था के कलाकार भी मौजूद रहेंगे। अपनी कला के माध्यम से यह लोग सामाजिक कुरूतियों मुख्य तौर पर शराबबंदी, देहज प्रथा उन्मूलन और बाल विवाह उन्मूलन के दिशा में सरकार की ओर से उठाए गए कदम के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को लगभग एक घंटे की फिल्म दिखाई जाएगी। यह फिल्म सरकार के सात निश्चय, पथ निर्माण, स्वास्थ्य, शिक्षा, वंचित वर्गों के उत्थान, प्रशासनिक सुधार, सामाजिक सुधार, कृषि सहित सभी महत्त्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार की ओर से किए गए कार्यों को समेकित रूप से प्रदर्शित करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो