scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले नीतीश कुमार, साझा चुनावी रणनीति पर किया विचार विमर्श | bihar CM nitish kumar met with PM narendra modi | Patrika News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले नीतीश कुमार, साझा चुनावी रणनीति पर किया विचार विमर्श

locationपटनाPublished: Oct 26, 2018 06:01:55 pm

Submitted by:

Prateek

पटना में जदयू प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात में बहुत हार में चल रही केंद्रीय योजनाओं मे केंद्र के भरपूर सहयोग को लेकर भी अहम चर्चा की…

(पत्रिका ब्यूरो,पटना): नई दिल्ली एम्स में रूटीन चेक अप कराने के बाद मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री आवास पर जाकर मिले और घंटे भर तक विभिन्न मसलों पर बातचीत की। समझा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच सियासी हालात और साझा चुनावी रणनीति पर विचार हुए।


पटना में जदयू प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात में बहुत हार में चल रही केंद्रीय योजनाओं मे केंद्र के भरपूर सहयोग को लेकर भी अहम चर्चा की। मुख्यमंत्री अक्सर मनरेगा और स्वास्थ्य संबंधी केंद्रीय योजनाओं में फंड की कमी की शिकायत करते रहे हैं दोनों ही योजनाओं में बिहार इसी कारण अभी तक मात्र 40फीसदी राशि खर्च कर पाया है। बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की जगह विशेष सहायता दिए जाने को लेकर भी दोनों नेताओं में चर्चा हुई बताई जा रही है।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान सीट शेयरिंग पर तो कोई चर्चा नहीं हुई पर दोनों नेताओं ने साझा चुनावी रणनीति पर विशेष रूप से बातचीत की। आगामी लोकसभा चुनावों में विपक्ष के धारदार हमलों को निरस्त करते हुए एनडीए के एकजुट चुनाव अभियान को लेकर भी महत्वपूर्ण बातचीत के संकेत मिले हैं। पीएम से मुलाकात के लिए सीएम नीतीश कुमार पार्टी नेता संजय झा के साथ 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे पर नीतीश कुमार अकेले ही प्रधानमंत्री से मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो