scriptधारा 370 पर नीतीश कुमार ने अपना स्टैंड किया साफ,बोले-ना इसे हटाने के बारे में सोचते है ना ही कभी समर्थन करेंगे | bihar cm nitish kumar's statement on kashmir and article 370 | Patrika News

धारा 370 पर नीतीश कुमार ने अपना स्टैंड किया साफ,बोले-ना इसे हटाने के बारे में सोचते है ना ही कभी समर्थन करेंगे

locationपटनाPublished: Feb 22, 2019 05:48:23 pm

Submitted by:

Prateek

धारा 370 पर नीतीश कुमार के सामने आने के बाद सूबे में राजनीति गरमा गई है…
 

(पटना): ‘पुलवामा हमला’ 8 दिन पहले हुए इस फिदायीन हमले ने पूरे देश को हिला दिया। अपने 40 जवानों को खोने के बाद पूरे देश में माहौल गमगीन हो गया। लाल आंखों के साथ पूरे देश में मांग उठी की आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और इन्हें पनाह देने वाले पाकिस्तान को भी अबकि बार सबक सिखाया जाए। हालांकि भारत सरकार ने पाक के खिलाफ कई कड़े कदम भी उठाए। पर इसी बची कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग भी खुलकर सामने आई। इस मामले पर एनडीए के सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड( जदयू) के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना स्टैंड साफ किया है। नीतीश ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात हम कभी सोच भी नहीं सकते और ना ही ऐसी सोच का समर्थन करते है।


सभी के दिल में तकलीफ

नीतीश कुमार जदयू कार्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे। पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जो आतंकी गतिविधियां सामने आई है उसे लेकर देश के हर समुदाय के आदमी के दिल में तकलीफ है। अलगाववादी नेताओं से सुरक्षा वापस लेने के सवाल पर नीतीश कुमार ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पूरा देश चाहता है कि आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए जो जरूरी कदम हो वह उठाए जाए।

 

नीतीश ने रखी बेबाक राय

उन्होंने यह भी कहा कि यदि कश्मीर में कोई घटना होती है तो ऐसे में कश्मीर वासियों के लिए कुछ उल्टा पुल्टा नहीं सोचा जाना चाहिए वह भी भारतवासी है उनके मन में भी पीड़ा है। धारा 370 को लेकर पूछे गए सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि आतंकी घटनाओं का जवाब देने के लिए हर जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए पर इसका मतलब यह नहीं है कि कश्मीर पर कुछ किया जाना चाहिए। उन्होंने धारा 370 की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि मैं नहीं मानता की इसे हटाने की बात कभी हो सकती है और हम लोग इस राय के नहीं हैं। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि हम ना तो इस दिशा में कभी सोच सकते है न ही इसे सपोर्ट कर सकते है। धारा 370 पर नीतीश कुमार के सामने आने के बाद सूबे में राजनीति गरमा गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो