Bihar News: आदमी को डंसते ही मरा कोबरा

Bihar News: आदमी को डंसते ही मरा कोबरा
आदमी को डंसते ही मरा कोबरा

Yogendra Yogi | Updated: 02 Sep 2019, 04:16:00 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

Bihar News: केंचुल छोडऩे के दौरान सांप दर्द से परेशान रहता है। इस दर्मियान यदि सांप काट लेता है तो परेशानी में अधिक जहर उसके मुंह में ही रह जाता है। इससे उसकी मौत हो जाती है।

Bihar News: सुपौल (प्रियरंजन भारती), सांप का नाम लेते ही जेहन में भय समाने लगता है। खासकर कोबरा यानी गेहूंमन के नाम से तो रूह ही कांप उठती है। इसके काट लेने से आदमी-जानवर मर जाते हैं। लेकिन ऐसा आपने कम ही सुना होगा कि आदमी को काट लेने के बाद कोबरा ही मर गया। लेकिन यह सवा सोलह आने सच है।

सुपौल जिले के एक गांव में पिछले दिनों ऐसा ही हुआ। प्रतापगढ़ प्रखंड के सुखानगढ़ निवासी पचपन वर्षीय सुबोध कुमार सिंह पिछले दिनों सुबह सबेरे बगीचे.में फूल तोड़ रहे थे। इसी दौरान कोबरा ने पैर में काट लिया। सांप के काटते ही सुबोध सिंह ने बिना घबराए जनेऊ निकाला और जहां कोबरा ने काटा उसके ऊपर जोर से बांध दिया। फिर फौरन शोर मचाया और परिवार को सूचित किया। परिवार और गांव वाले उन्हें तत्काल प्रखंड अस्पताल ले गये। डॉक्टर के इलाज से वह पूरी तरह ठीक हो घर लौट आए।

कोबरा ही निगल गया अपना जहर
बाद में सांप काटने वाले स्थान पर गये तो देखा कि कोबर मरा पड़ा है। वह केंचुल से बाहर निकल कर वहीं ढेर हो गया था। काट लेने के बाद सुबोध सिंह के सकुशल रहने और कोबरा के ही मर जाने के बारे में प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी हरेंद्र प्रसाद साहु ने बताया, पीडि़त सुबोध सिंह ने काटने वाली जगह को पूरी ताकत से बांध दिया था। यह अच्छा किया। दूसरा कि केंचुल छोडऩे के दौरान सांप दर्द से परेशान रहता है। इस दर्मियान यदि सांप काट लेता है तो परेशानी में अधिक जहर उसके मुंह में ही रह जाता है। इससे उसकी मौत हो जाती है।
उन्होंने कहा कि सुबोध सिह को काटने वाला कोबरा केंचुल छोड़.रहा था। केंचुल मौके पर ही मौजूद देखा गया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned