scriptबिहार: हंगामे के साथ हुआ विधानमंडल के बजट सत्र का आगाज | Bihar News: Vidhan Mandal Budget Session Started | Patrika News

बिहार: हंगामे के साथ हुआ विधानमंडल के बजट सत्र का आगाज

locationपटनाPublished: Feb 24, 2020 04:22:24 pm

Submitted by:

Prateek

Bihar News: राज्यपाल फागू चौहान ने संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा (Bihar Vidhan Mandal Budget) कि…

Bihar News

बिहार: हंगामे के साथ हुआ विधानमंडल के बजट सत्र का आगाज

(पटना): बिहार विधानमंडल का बजट सत्र विपक्ष के हंगामे और नारेबाजी के बीच सोमवार को शुरु हुआ। विपक्षी सदस्य सीएए, एनआरसी, आरक्षण, बेरोजगारी आदि के मुद्दे पर सदन और बाहर नारेबाजी करते रहे। विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने उर्दू में स्वागत भाषण दिया।

 

यह भी पढ़ें

मोहन भागवत ने बताया RSS का उद्देश्य,बोले-“भारत को केवल अपने लिए नहीं बनना है महान”


राज्यपाल फागू चौहान ने संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज है। उन्होंने कहा कि अपराध में कमी आई है जबकि पर्यावरण पर बड़ा खतरा बनकर उभरा है।उन्होंने बाढ़ और सूखे की विभीषिका को भी खतरनाक बताया। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर सरकार के विरोध में नारेबाजी करता रहा।


यह भी पढ़ें

‘सोनभद्र’ हमेशा से रहा है खास, सैकड़ों साल पुराना है ‘सोने’ से नाता, जानिए पूरी कहानी

विधानसभा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधान परिषद भी गए। यहां विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने सीएम का फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया। विधानमंडल की बैठकें 31 मार्च तक चलेंगी। इस दौरान सदन की कुल बाइस बैठकें होंगी। मंगलवार को विधानसभा में भोजनावकाश के बाद राज्य का बजट पेश किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो