scriptबिहार अनलॉक-खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकारी कार्यालय | Bihar will unlock-open schools-colleges, government offices | Patrika News

बिहार अनलॉक-खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकारी कार्यालय

locationपटनाPublished: Feb 07, 2022 12:17:44 am

Submitted by:

Navneet Sharma

केवल टीका लेने वालों को मिलेगी एंट्री, शादी में 200 लोगों की अनुमति

School open

Sanitization in school

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण की दर आधा फीसदी से नीचे आ गई है। ऐसे में कोरोना प्रतिबंधों में छूट की मांग की जा रही थी। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। इसमें कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद लोगों को प्रतिबंधों से कई तरह की राहत दी गई है। अब 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ आठवीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं दुकानें, शॉपिंग मॉल सामान्य रूप से खुल सकते हैं। इसके अलावा शादी समारोोह में 200 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। इसकी जानकारी खुद सीएम ने ट्वीट करके दी। सीएमजी की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।
स्कूल खुलेंगे
सीएमजी की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं 9वीं एवं ऊपर की कक्षाओं से संबंधित सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय तथा कोचिंग संस्थानों को शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। बैठक में फैसला लिया गया है कि सभी सरकारी कार्यालय प्रतिदिन सामान्य रूप से खुलेंगे। केवल टीका प्राप्त आगंतुकों (विजिटर्स) को ही कार्यालय में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं दुकानें, शॉपिंग मॉल सामान्य रूप से खुल सकते हैं। इसके अलावा शादी समारोोह में 200 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। इसकी जानकारी खुद सीएम ने ट्वीट करके दी। सीएमजी की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो