script

भाजपा नेता संजय पासवान ने भाजपाई सीएम की बात कहकर गरमाई सियासत

locationपटनाPublished: Jan 08, 2020 05:39:05 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

Bihar news: अभी विधान पार्षद संजय पासवान ने अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री होने की बात कहकर हलचल मचा दी है। डॉ संजय पासवान ने यहां कहा कि बिहार में जनता अब भाजपा का मुख्यमंत्री देखना चाह रही है।

भाजपा नेता संजय पासवान ने भाजपाई सीएम की बात कहकर गरमाई सियासत

भाजपा नेता संजय पासवान ने भाजपाई सीएम की बात कहकर गरमाई सियासत

पटना. प्रियरंजन भारती

बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व ने पहले ही सीएम नीतीश कुमार को एनडीए का चेहरा मान तो लिया पर पार्टी के एक पूर्व केंद्रीय मंत्री और अभी विधान पार्षद संजय पासवान ने अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री होने की बात कहकर हलचल मचा दी है। डॉ संजय पासवान ने यहां कहा कि बिहार में जनता अब भाजपा का मुख्यमंत्री देखना चाह रही है।
संजय पासवान ने यहां कहा कि बिहार के लोग अब भाजपा का मुख्यमंत्री देखना पसंद करेंगे।भाजपा अपने दम पर चुनाव. जीतने में पूरी तरह सक्षम है। यह भी कहा कि भाजपा सबसे सक्रिय और गतिशील पार्टी है। हालांकि साथ साथ यह बात भी कह डाली कि पार्टी पीएम मोदी और डिपप्टी सीएम सुशील मोदी के निर्देश का पालन करेगी।


बता दें कि इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच एनडीए में बेहतर सीट शेयरिंग की संभावनाओं के साथ नीतीश कुमार को फिर नेता मानने की कवायद तेज हो चुकी है।पिछले दिनों भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने एक समाचार चैनल को दिए गये साक्षात्कार में यह खुलासा किया कर एनडीए में लग रहे कयासों पर विराम लगा डाला था कि नीतीश कुमार ही होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार।सुशील मोदी ने भी क ई बार कहा कि नीतीश कुमार ही बिहार में एनडीए का चेहरा होंगे और हैं।

इस संदर्भ में जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर भी बयान दे चुके हैं कि एनडीए में जदयू बड़े भाई की भूमिका में है और इसे अधिक सीटें मिलेंगी।इसे लेकर जदयू भाजपा में किचकिच भी हुई पर नीतीश कुमार ने किशोर की बातों को अधिक महत्व न देकर इस मामले को आगे बढ़ने से रोक दिया।
अब जबकि चुनाव के समय नजदीक आते जा रहे हैं तब ऐसी बयानबाज़ी मायने रखने लगी है।दो दिनों पूर्व आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने बयान दिया कि नीतीश कुमार भाजपा सिथ छोड़कल आएं तो महागठबंधन में उनका स्वागत है।नीतु कुमार को लेकर यह सियासी मान्यताएं रही हैं कि वह अपने राजनीतिक चाल की आहट नहीं लगने देते।लोकसभा चुनावों के समय से ही यह बात उठाई जाती रही कि बिहार में भाजपा की स्वीकार्यता बढ़ी है.लिहाज़ा भाजपा को अपने दम पर विधानसभा चुनाव में जाना चाहिए।

डॉ संजय पासवान दलित चेहरा होने के साथ संघ और बौद्धिक जगत में खास पहचान रखते हैं।भाजपा नेतृत्व में भी इनकी गहरी पैठ है।लिहाज़ा इनके बयान को कोई भी हल्के में नहीं ले सकता।सत्ता के गलियारों में इनके बयान के साथ यह बात भी तैरने लग गई है कि बिना पार्टी नेतृत्व की सहमति और इशारों के वह इतनी बड़ी बात यूं ही नहीं कह दे सकते हैं। अब देखना यह बाकी है कि पासवान के बयान में कितना दम है।

ट्रेंडिंग वीडियो