BPSC PT: प्रवेश पत्र आज से कर सकेंगे डाउनलोड

BPSC PT: प्रवेश पत्र आज से कर सकेंगे डाउनलोड
BPSC PT: प्रवेश पत्र आज से कर सकेंगे डाउनलोड

Nitin Bhal | Updated: 05 Oct 2019, 05:54:23 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

BPSC PT: बिहार लोक सेवा आयोग ( BPSC ) की 65वीं प्रारंभिक परीक्षा ( BPSC PT ) के लिए प्रवेश पत्र आज से आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे। संयुक्त सचिव सह परीक्षा...

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग ( BPSC ) की 65वीं प्रारंभिक परीक्षा ( PT ) के लिए प्रवेश पत्र आज से आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के मुताबिक, 15 अक्टूबर को राज्य के 35 जिलों में 718 परीक्षा केंद्रों पर होने वाली प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पांच अक्टूबर को बीपीएससी की वेबसाइट ( http://www.bpsc.bih.nic.in/ ) या बिहार सरकार की वेबसाइट ( http://www.onlinebpsc.bihar.gov.in/ ) से डाउनलोड किए जा सकेंगे। यह प्रवेश पत्र 13 अक्टूबर तक ही डाउनलोड किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाक से नहीं भेजे जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक, अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थियों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ परीक्षा केंद्रों के अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा। अभ्यर्थी यदि प्रतिबंधित गैजेट के साथ पकड़े जाते हैं, तो उनका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। साथ ही अभ्यर्थी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित समय से एक घंटा पहले उपस्थिति दर्ज करानी होगी। अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध घोषणा पत्र को हिंदी या अंग्रेजी में हस्ताक्षर तथा राजपत्रित पदाधिकारियों से अभिप्रमाणित रंगीन फोटो चिपकाना होगा। साथ ही अभिप्रमाणित दो रंगीन फोटो लाना होगा। इनमें से एक फोटो आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र में और एक कार्यालय प्रति में चिपकाना होगा। घोषणा पत्र और ई-प्रवेश पत्र के हस्ताक्षर और फोटो मिलान के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

बाढ़ प्रभावित अभ्यर्थियों ने की तिथि बढ़ाने की अपील

BPSC PT: प्रवेश पत्र आज से कर सकेंगे डाउनलोड
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned