scriptअपनी ही सरकार के मंत्री का विरोध झेल भडके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार | CM Nitish Kumar furious against his own government's minister | Patrika News

अपनी ही सरकार के मंत्री का विरोध झेल भडके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

locationपटनाPublished: Nov 07, 2019 05:46:41 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

झल्लाहट में सीएम ने सार्वजनिक रूप से मंत्री का विरोध करते हुए कहा कि मैं ज़रा उनसे अच्छी तरह बात करूंगा।सीएम ने विपक्ष को भी आड़े हाथो लिया और कहा कि मैं सूबे के विकास में जुटा हूं।

अपनी ही सरकार के मंत्री का विरोध झेल भडके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

अपनी ही सरकार के मंत्री का विरोध झेल भडके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना. प्रियरंजन भारती

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपनी ही सरकार और पार्टी के एक मंत्री का विरोध झेलना पड़ा। झल्लाहट में सीएम ने सार्वजनिक रूप से मंत्री का विरोध करते हुए कहा कि मैं ज़रा उनसे अच्छी तरह बात करूंगा।सीएम ने विपक्ष को भी आड़े हाथो लिया और कहा कि मैं सूबे के विकास में जुटा हूं।उन लोगों ने अब तक किया ही क्या है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर के सरायरंजन इलाके के नारघोंघा में श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के दौरान कहा कि मैं मंत्री महोदय से ज़रा अच्छी तरह बात करूंगा। यह समस्तीपुर नहीं तो क्या दरभंगा में मेडिकल कॉलेज खुल रहा है। उन्होंने विरोधी दलों को भी जमकर आड़े हाथो लिया।कहा कि उनलोगों ने आज तक किया ही क्या है।मैं लगातार सूबे के विकास में जुटा हूं और वे सिर्फ विरोध करना जानते हैं।

मंत्री ने किया था विरोध
सूबे के योजना और विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने मेडिकल कॉलेज समस्तीपुर शहर की बजाय सरायरंजन के नारघोंघा में खोले जाने का दो दिनों पूर्व विरोध किया था। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि पार्टी के एक बड़े नेता के दबाव में श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज की स्थापना समस्तीपुर से तीस किलोमीटर दूर सरायरंजन के नारघोंघा में किया जा रहा है। यह इलाका विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी का है। मंत्री ने महज़ विरोध ही नहीं किया बल्कि समस्तीपुर में होते हुए भी वह शिलान्यास समारोह में शामिल होने नहीं पहुंच सके।
मंत्री के विरोध से आग बबूला नीतीश कुमार ने कहा कि मैं पूछता हूं कि क्या यह समस्तीपुर नहीं तो क्या दरभंगा है।मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए आज तक तीस एकड़ ज़मीन समस्तीपुर में नहीं उपलब्ध कराई जा सकी।

आरजेडी ने विरोध कर सिर का कराया मुंडन
योजना मंत्री का मेडिकल कॉलेज खोलने का विरोध वपक्षी आरजेडी के सुर में ताल मिलाने सरीखा साबित हुआ।आरजेडी नेता अख्तरूल ईमान हसन ने विरोध के स्वर उठाए।थे।उन्होंने कहा कि सरकार एक नेता के दबाव में सरायरंजन में मेडिकल कॉलेज खोल रही है।अब तो शहर में मेडिकल कॉलेज के लिए ज़मीन भी उपलब्ध करा दी गई।फिर आखिर किस वज़ह से समस्तीपुर की बजाय तीस किलोमीटर दूर इसके निर्माण का शिलान्यास किया गया।आरजेडी कार्यकर्ताओं ने सरकार के फैसले का विरोध करते हुए सिर का मुंडन भी करवाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो