scriptदुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में फिर टला फैसला , लालू को फैसले के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार | Date Of Decision Of The Fodder Scam Case Has Changed | Patrika News

दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में फिर टला फैसला , लालू को फैसले के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार

locationपटनाPublished: Mar 17, 2018 04:26:17 pm

Submitted by:

Prateek

बहुचर्चित चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद यादव समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ शनिवार को भी फैसला टल गया।

LALU YADAV

LALU YADAV

(रांची): बहुचर्चित चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ शनिवार को भी फैसला टल गया।

इस मामले में की सुनवाई करने वाले सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह व अन्य न्यायिक पदाधिकारी रांची के धुर्वा स्थित ज्यूडिशियल अकादमी में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण में भाग लेने गए हैं। इस कारण दुमका कोषागार से जुड़े आरसी 36ए/96 मामले में अब 19 मार्च को फैसला सुनाए जाने की संभावना है।

एक सप्ताह में तीसरी बार टला फैसला

चारा घोटाले में दुमका कोषागार से तीन करोड़ रुपए से अधिक के अवैध निकासी से जुड़े इस मामले में एक सप्ताह में तीसरी बार लालू प्रसाद समेत 31 आरोपियों के खिलाफ फैसला टला है। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने विगत 5 मार्च को सुनवाई पूरी होने के बाद 15 मार्च को फैसले की तिथि निर्धारित की थी, लेकिन इस बीच लालू प्रसाद की ओर से तत्कालीन महालेखाकार पीके मुखोपाध्याय व महालेखाकार कार्यालय के अधिकारी बीएन झा और प्रमोद कुमार को आरोपी बनाने को लेकर विशेष अदालत में अर्जी दाखिल की गई और 15 मार्च को तकनीकी कारणों से फैसला टल गया।

यह भी पढ़े: महाधिवेशन: राहुल गांधी के निशाने पर रही मोदी सरकार, अब इस नीति पर आगे बढ़ेगी कांग्रेस

16 मार्च को अदालत ने लालू प्रसाद की याचिका को स्वीकार करते हुए तत्कालीन महालेखाकार समेत तीन अधिकारियों को नोटिस जारी किया और लालू प्रसाद के अधिवक्ता को ही तत्कालीन महालेखाकार व अन्य अधिकारियों के खिलाफ संबंधित प्राधिकार से अभियोजन स्वीकृति की अनुमति प्राप्त करने को कहा।

यह भी पढ़े:मौत की सेल्फी: पिस्टल लेकर लाइक्स और कमेंट्स बढ़ाने की कर रहा था तैयारी, गोली चलने से गई जान

गौरतलब है कि विशेष अदालत की ओर से शनिवार को फैसला सुनाए जाने की तिथि निर्धारित की थी, लेकिन लालू प्रसाद समेत अन्य आरोपियों को अब फैसले के लिए अब थोड़ा और इंतजार करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो