पटना स्टेशन पर ड्रोन उडते देख हर कोई अचम्भित रह गया

पटना स्टेशन पर ड्रोन उडते देख हर कोई अचम्भित रह गया
पटना स्टेशन पर ड्रोन उडते देख हर कोई अचम्भित रह गया

Navneet Sharma | Updated: 23 Aug 2019, 05:43:25 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

drone: मेट्रो स्टेशन के दोनों कॉरिडोर के बीच कभी इधर तो कभी उधर हवा में चक्कर काटते ड्रोन को देखकर लोग तरह तरह के कयास लगाने लगे, जांच पडताल के बाद सामने आया यहां बनने वाले मेट्रो स्टेशन के लिए चल रहा है सर्वे कार्य, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन उडवा रही है ड्रोन

पटना,प्रियरंजन भारती
पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट(Patna metro project) पर उडते ड्रोन को देखते हुए हर कोई अचम्भे में आ गया। जो जहां खडा था वहीं खडा रह गया। हैरत की बात तो यह थी कि दोनों कॉरिडोर के बीच उडते ड्रोन कभी इधर तो कभी उधर जा रहे थे और लोगों के कौतुहल का विषय बने हुए थे। कुछ का मानना था कि आखिर ड्रोन(Drone) कुछ तलाश कर रहे हैं। दरअसल मामला पटना रेल प्रोजेक्ट से जुडा हुआ है और
मेट्रो के दोनों कॉरिडोर के अलाइनमेंट का ड्रोन से सर्वे शुरु किया गया है। यह काम दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की टीम कर रही है।
पटना में मेट्रो(Metro train) दो रूट पर दौड़ने वाली है। पहला रूट दानापुर से बेली रोड,मीठापुर, पटना जंक्शन होते हुए एतबारपुर तक है।दूसरा कॉरिडोर पटना जंक्शन से गांधी मैदान साइंस कॉलेज,राजैंद्र नगर,मलाही पकड़ी,जीरो माइल होते हुए न्यू आईएसबीटी तक प्रस्तावित है।पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की बोर्ड बैठक में दोनों कॉरिडोर के निर्माण का काम डीएमआरसी को ही देने का निर्णय हो चुका है। इसे मंजूरी के लिए कैबिनेट को भेजा जा चुका है।
डीएमआरसी(Dmrc) को पांच साल में काम पूरा करना है।ड्रोन सर्वे का काम 23अगस्त से 15अगस्त के बीच पूरा होना है।बता दें कि प्रधानमंत्री ने एकसाथ कई योजनाओं का शिलान्यास और कार्यारंभ करते हुए पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास लोकसभा चुनाव से पूर्व 17फरवरी2019को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया था।

 

 



खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned