scriptक्वारेंटाइन सेंटर पर पानी की मांग को लेकर तोडफ़ोड़, हाइवे जाम किया | For water demand quarantine center damage by patients | Patrika News

क्वारेंटाइन सेंटर पर पानी की मांग को लेकर तोडफ़ोड़, हाइवे जाम किया

locationपटनाPublished: May 12, 2020 06:49:18 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) बिहार में एक तरफ हजारों की संख्या में अप्रवासियों की वापसी से कोरोना संक्रमण के ( Increasing corona cases ) मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं संदिग्धों के लिए बनाए क्वारेंटाइन केंद्रों पर बदइंतमाजी से भर्ती मरीजों में भारी रोष बना हुआ है। यह रोष का यह गुबार पटना जिले पंडारक में फूट पड़ा। पानी नहीं मिलने पर उग्र हुए (For water, Patients damage Quarantine centre ) लोगों ने जमकर उत्पात मचाया।

क्वारेंटाइन सेंटर पर पानी की मांग को लेकर तोडफ़ोड़, हाइवे जाम किया

क्वारेंटाइन सेंटर पर पानी की मांग को लेकर तोडफ़ोड़, हाइवे जाम किया

पटना(बिहार)प्रियरंजन भारती: (Bihar News ) बिहार में एक तरफ हजारों की संख्या में अप्रवासियों की वापसी से कोरोना संक्रमण के ( Increasing corona cases ) मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं संदिग्धों के लिए बनाए क्वारेंटाइन केंद्रों पर बदइंतमाजी से भर्ती मरीजों में भारी रोष बना हुआ है। यह रोष का यह गुबार पटना जिले पंडारक में फूट पड़ा। पानी नहीं मिलने पर उग्र हुए (For water, Patients damage Quarantine centre ) लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। इस सेंटर भर्ती लोगों ने सामान को तोड़-फोड़ दिया। राष्ट्रीय राजमार्ग ( National highway jam ) 31 को जाम कर दिया।

मिनरल वाटर के लिए हुई तोडफ़ोड़
मिली जानकारी के मुताबिक पंडारक माध्यमिक विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में पीने के पानी और शौचालय को लेकर व्यापक असंतोष है। कई दिनों से इस बात की शिकायतें की जाती रहीं पर संबंधित अधिकारियों ने कोई सुधि नहीं ली। पीने के लिए मिनरल वाटर की मांग सुबह से ही की गई। व्यवस्था नहीं होने पर लोग भड़क उठे और जबरदस्त तोडफ़ोड़ शुरु कर दी। कुर्सियों को तोडऩे के बाद आकोशित लोगों ने एन एच 31को जाम कर प्रदर्शन किया।

एडीएम मौके पर पहुंचे और शांत कराया
हंगामे के बाद लोगों को शांत कराने खुद एडीएम मौके पर पहुंचे। उनके समझाने और भरोसे के बाद लोग शांत हुए। एडीएम ने बताया कि फूटेज देखकर पहचान करते हुए लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। सूचना यह मिली थी कि एक राजनेता के उकसाने पर हंगामा किया गया। उसकी पहचान कर ली गई है। जल्द ही बेनकाब किया जाएगा।

शौच जाने पर ग्रामीणों ने खदेड़ा
मिली जानकारी के मुताबिक क्वारंटाइन सेंटर पर शौचालय की समुचित व्यवस्था नहीं है। मजबूरी में लोगों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ रहा है। आसपास के ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। पड़ोसी ग्रामीणों ने आज सुबह शौच के लिए खेतों में गए क्वारंटाइन किए गए लोगों को यह कहते हुए खदेड़ दिया कि ये सब कोरोना फैलाने वाले हैं। इससे लोग और भी उग्र हो गए तथा सेंटर पर तोडफ़ोड़ की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो