हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले में पहुंचने लगे विदेशी सैलानी

गजग्राह की कथा से जुड़े प्राचीन हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले में विदेशी सैलानियों की आवाजाही खूब होने लगी है।मेले मे हाथियों और घोड़ों के झुंड के साथ विदेशी मेहमान भी आकर्षक के केंद्र बने हुए हैं। कार्तिक पूर्णिमा से रंग पकड़ चुके मेले में विदेशी मेहमानों केलिए सरकार और मेला प्रबंधकों की ओर से अलग तैयारियां भी की गई हैं। इनके लिए अलग से तंबू लगाए गये हैं जहां इनके रहन सहन के अनुसार विशेष इंतजाम किए गये हैं। इनके ठहराव स्थलों के अलग टैरिफ हैं।साधारण से लेकर वातानुकूलित व्यवस्था।खानपान इनकी मांग के अनुस

Navneet Sharma

November, 1505:55 PM

सोनपुर(सारण) .प्रियरंजन भारती

गजग्राह की कथा से जुड़े प्राचीन हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले में विदेशी सैलानियों की आवाजाही खूब होने लगी है।मेले मे हाथियों और घोड़ों के झुंड के साथ विदेशी मेहमान भी आकर्षक के केंद्र बने हुए हैं।
कार्तिक पूर्णिमा से रंग पकड़ चुके मेले में विदेशी मेहमानों केलिए सरकार और मेला प्रबंधकों की ओर से अलग तैयारियां भी की गई हैं।इनके लिए अलग से तंबू लगाए गये हैं जहां इनके रहन सहन के अनुसार विशेष इंतजाम किए गये हैं।इनके ठहराव स्थलों के अलग टैरिफ हैं। साधारण से लेकर वातानुकूलित व्यवस्था।खानपान इनकी मांग के अनुसार तय किए गये हैं।
सूचना जनसंपर्क विभाग के मुताबिक व्यवस्था बढ़िया होने कारण विदेशी मेहमानों में यहां पहुंचे की होड़ मची है।अभी तक दो सौ से अधिक विदेशी मेहमान मेले में प्रवास.कर गये।विदेशी सैलानी हाथियों और घोडों की सवारी के साथ थियेटर देखना खूब पसंद कर रहे।क्षेत्रीय जायकेदार खानपान और कलाकारों के नाचगान भी इन्हें खूब भा रहे हैं।
स्थानीय प्रशासन विदेशी मेहमानों की सुरक्षा में कोई कमी नहीं रहने देना चाहता।सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है।एक आकलन के अनुसार अभी तक नेपाल, मॉरिशस, इंडोनेशिया,फ्रांस, अमेरिका, इंग्लैंड आदि कई देशों से विदेशी मेहमान यहां आ चुके हैं और यह सिलसिला लगातार जारी है।

विदेशी मेहमानों में यहां पहुंचे की होड़ मची है।अभी तक दो सौ से अधिक विदेशी मेहमान मेले में प्रवास.कर गये।विदेशी सैलानी हाथियों और घोडों की सवारी के साथ थियेटर देखना खूब पसंद कर रहे।क्षेत्रीय जायकेदार खानपान और कलाकारों के नाचगान भी इन्हें खूब भा रहे हैं।

Show More
Navneet Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned