जुडवां बच्चियों को जन्म दिया तो मिला तीन तलाक

जुडवां बच्चियों को जन्म दिया तो मिला तीन तलाक
जुडवां बच्चियों को जन्म दिया तो मिला तीन तलाक

Navneet Sharma | Updated: 05 Aug 2019, 05:42:40 PM (IST) Supaul, Bihar, India

Teen talaq: तीन तलाक के बाद शौहर और ससुराल वालों ने देर रात 2 बजे फर्जाना को घर से निकाला

सुपौल, (प्रियरंजन भारती) अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक(Teen tallaq) बोलकर फिर एक शौहर ने तीन तलाक कानून को चुनौती दे दी है। शौहर ने अपनी पत्नी को महज इसलिए तीन तलाक दिया कि उसने दो जुडवां बच्चियों को जन्म दिया। यही नहीं पति ने फोन पर तीन तलाक देकर पत्नी को आधी रात में घर से भी निकाल दिया।
महेशपुर की फर्जाना को उसके शौहर ने सिर्फ इसलिए तीन तलाक देकर छोड़ दिया क्योंकि दस दिनों पूर्व उसने जुड़वां बेटियों को जन्म दिया दिया था। फर्जाना की शादी 2013में बसबिट्टी के इक़रामूल हक़ के साथ हुई थी। दस दिनों पूर्व फर्जाना ने दो जुड़वां बेटियां(Twin daughters) को अस्पताल में जन्म दिया तब उसका शौहर साथ था। बेटियों के जन्म लेते ही वह अस्पताल(Hospital) से भाग गया। दस दिनों बाद उसने रविवार देर रात फोन कर तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

रात दो बजे शौहर का घर छोड मायके गई फर्जाना
उसने घरवालों को दबाव डालखर उसी क्षण बीवी को बेटियों के साथ घर से बाहर निकलवा दिया। वह रात दो बजे बगल के गांव महेशपुर में पैदल ही बेटियों को लेकर मायके जाने लगी पर कुत्ते भौंककर उसे आगे नहीं बढ़ने दे रहे थे। कुत्तों के भौंकने की आवाज़ सुनकर गांववाले जमा हुए और फर्जाना को रात तीन बजे उसके मायके पहुंचाया।

शौहर समेत ससुराल वाले के खिलाफ दर्ज किया केस
मायके से परिवार वालों के साथ सदर थाने(Supol police station) पहुंची और शौहर समेत ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज़ करवाया। फर्जाना के घरवालों ने यह आरोप भी लगाया कि ससुराल वाले उसके साथ लगातार मारपीट करते थे। दहेज(Dowry) लाने का दबाव डालकर उसे तरह तरह की यातनाएं देते रहे।
पुलिस ने तत्काल तत्परता दिखाते हुए फर्जाना के ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। ससुराल के बाकी फरार लोगों की पुलिस तलाश कर रही है। मालूम हो कि फर्जाना ने दो साल पहले एक बेटी को जन्म दिया लेकिन दिल में छेद होने के कारण उसकी मौत हो गई थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned