भक्तों के विवाद में हनुमान जी को जाने पड़ा थाने

भक्तों की करतूतों की सजा भगवान भी चुकाते हैं। कुछ ऐसा ही हनुमान जी की प्रतिमा के साथ हो गया। भक्तों के झमेले में फंसे हनुमान जी को भी थाने में चक्कर लगाने पड़ गए।

 

 

Yogendra Yogi

October, 1106:10 PM

Patna, Patna, Bihar, India

वैशाली ( प्रियरंजन भारती ): भक्तों की करतूतों की सजा भगवान भी चुकाते हैं। कुछ ऐसा ही हनुमान जी की प्रतिमा के साथ हो गया। भक्तों के झमेले में फंसे हनुमान जी को भी थाने में चक्कर लगाने पड़ गए। जी हां, यह सच हुआ है बिहार में लोकतंत्र की जननी कही जाने वाली वैशाली के एक गांव में जहां भक्तों की मारपीट का खामियाजा हनुमान जी को थाने जाकर चुकानी पड़ रही है।

भक्तों के गुनाह की सजा भुगत रहे हैं
जिले के सदर थाना क्षेत्र के पानापुर गांव में मठ की जमीन को लेकर गुरुवार को भक्तों में जमकर मारपीट हुई। मठ की एक जमीन को किसान अपनी ज़मीन बता रहा है। वर्षों से.मामला अदालत में विचाराधीन है। एक तीसरे भक्त ने रामनवमी को वहां हनुमानजी की मूर्ति रख दी। पूजा करने वालों की भीड़ लगने लगी। मठ के महंत ने हनुमानजी को वहां से हटाकर मठ के मंदिर में रख दिया। मूर्ति रखने वाले भक्त और पुजारी के बीच इस पर विवाद बढ़ा और बात मारपीट तक पहुंच गई सूचना पर पुलिस पहुंची और मौके से हनुमानजी की मूर्ति उठा थाने ले आई। थाने में हनुमानजी अपने भक्तों के गुनाहों की सजा भोगने पर विवश हो गये हैं।

Yogendra Yogi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned