Hawala: हवाला कारोबारियों ने ​मिटाए नम्बर डिलीट किया डाटा तो पुलिस ने फिर से रिकवर कर तलाशे रसूखात

Hawala: हवाला कारोबारियों ने ​मिटाए नम्बर डिलीट किया डाटा तो पुलिस ने फिर से रिकवर कर तलाशे रसूखात
हवाला कारोबारियों ने ​मिटाए नम्बर डिलीट किया डाटा तो पुलिस ने फिर से रिकवर कर तलाशे रसूखात

Navneet Sharma | Updated: 01 Aug 2019, 05:58:10 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

Patna police) हवाला(Hawala traders) कारोबारियों के बडे लोगों से रसूखात, कई सियासी(Political person) लोगों से भी कनेक्शन आए सामने, पुलिस खंगाल रही है सभी के रिकॉर्ड

पटना, 1अगस्त(प्रियरंजन भारती)। पटना पुलिस(Patna police) की पकड में आए दो कारोबारियों के पास मिली 66 लाख रुपए की मोटी रकम के बाद अब पुलिस ने इन दोनों की कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है। हालांकि की पुलिस की पूछताछ में दोनों ने ही इतनी मोटी रकम से जुड तथ्य खूब छिपाए लेकिन पुलिस ने दोनों के मोबाइल के सीडीआर(Mobile data) खंगाले तो खुद पुलिस सकते में आ गई।

पुलिस की पकड में आने और इनका रिकॉर्ड खंगालने के बाद इन लोगों के काफी बडे रसूखात सामने आने लगे, इनके कुछ सियासी नाम भी शामिल निकले तो पुलिस ने इनका पूरा चिट्ठा तैयार करना शुरू कर दिया है। इस दौरान पटना पुलिस की टीम देर रात एक बजे तक आयकर विभाग के अफसरों के साथ दोनों से पूछताछ करती रही।

डिलीट किया डाटा
पुलिस की गिरफ्त में आते ही इनमें से एक प्रशांत ने अपने मोबाइल पर आए सभी कॉल डिलीट(Delete mobile data ) कर दिए थे।उसने सेव नंबरों को भी हटा दिया।पुलिस ने सॉफ्टवेयर की मदद से सभी नंबरों को रिकवर कर खोज निकाला।पुलिस ने मोबाइल ज़ब्त कर लिया है।जिन नंबरों पर पुलिस को शक है उनके लिंक खंगाले जा रहे हैं। जक्कनपुर के थाना(Jekkanpur thana) प्रभारी ने बताया कि जिन लोगों के नाम आ रहे हैं उनकी सघन जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों की गिरफ्तारी के बाद से ही कई कारोबारियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए। जिनके डिटेल निकाले जा रहे हैं।
65 लाख से ज्यादा मिले थे बैग में
बीते सोमवार की रात जक्कनपुर थाने की पुलिस ने रामनगर इलाके से बाइक सवार दो युवकों को पकड़ा था।इनके नाम प्रशांत और विकास हैं।प्रशांत मोतिहारी के रक्सौल का रहने वाला है।उसके बैग में65लाख 94हजार दो सौ रुपये बरामद किए गये।पहले दोनों ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की ।बाद में सच्चाई बता डाली कि 14लाख पटना साहिब गुरुद्वारा के पीछे रहने वाले काजू भैय्या के,10लाग मुजफ्फरपुर के स्टील व्यवसायी नीरज और 42लाख पटना जमाल रोड के इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी(Ellectronic business man) के हैं।पुलिस ने प्रथमदृष्ट्या माना कि युवकों के कनेक्शन हवाला कारोबार से हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned