scriptविश्वविद्यालय के लिए हाईकोर्ट में हो अलग बेंच: राज्यपाल | High Court order for different university bench: governor | Patrika News

विश्वविद्यालय के लिए हाईकोर्ट में हो अलग बेंच: राज्यपाल

locationपटनाPublished: Sep 12, 2015 10:42:00 pm

बिहार विश्वविद्यालय पर करीब तीन सौ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

High Court

High Court

मुजफ्फरपुर। विभिन्न मामलों में विश्वविद्यालयों पर बढ़ते मुकदमों के बोझ को देखते हुए राज्यपला रामनाथ कोविंद ने कहा कि हाईकोर्ट में विश्वविद्यालय के मामले को शीघ्र निपटाने के लिए अलग से बेंच होनी चाहिए। इसके लिए वे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से बात करेंगे। लगातार बढ़ते मुकदमों व फैसले में देरी को लेकर राज्यपाल ने चिंता जताई।

उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया जाएगा कि विश्वविद्यालयों के मामले को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए अलग से बेंच बनाई जाए। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में शुक्रवार को कुलपति सहित तमाम अधिकारियों व पीजी विभागाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए राज्यपाल ने ये बातें कहीं। इस वक्त बिहार विश्वविद्यालय पर करीब तीन सौ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।
 
इससे पहले राज्यपाल का स्वागत कुलपति डॉ पंडित पलांडे ने किया। उन्होंने पीपीटी के माध्यम से विश्वविद्यालय के इतिहास को बताया। विश्वविद्यालय की उपलब्धियां गिनाईं। कुलाधिपति ने परीक्षा, रिजल्ट की भी जानकारी ली और कई दिशा-निर्देश दिए।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो