टीएमबीयू में 28 मार्च को सिंडिकेट की बैठक में होंगे अहम मामले

टीएमबीयू में 28 मार्च को सिंडिकेट की बैठक होगी। इसमें एसजेएम कॉलेज में साइंस की एक शिक्षक के सेवा नियमितीकरण के दावे का मामला रखा जाएगा। शिक्षक ने अपनी सेवा नियमितीकरण का दावा हाईकोर्ट में किया था।

Navneet Sharma

20 Mar 2020, 07:13 PM IST

पटना. टीएमबीयू में 28 मार्च को सिंडिकेट की बैठक होगी। इसमें एसजेएम कॉलेज में साइंस की एक शिक्षक के सेवा नियमितीकरण के दावे का मामला रखा जाएगा। शिक्षक ने अपनी सेवा नियमितीकरण का दावा हाईकोर्ट में किया था।
इस पर हाईकोर्ट ने जरूरी कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इसमें देरी पर टीएमबीयू ने दलील दी थी कि विश्वविद्यालय में लगातार कुलपतियों के बदलाव और बजट से जुड़े मामलों में सिंडिकेट की व्यस्तता को लेकर संबंधित मामले को सिंडिकेट में नहीं रखा जा सका था। ऐसे में अब टीएमबीयू ने इस मामले को 28 मार्च की बैठक में रखने का निर्णय किया है।
हालांकि शिक्षक के सेवा नियमितीकरण के दावे पर टीएमबीयू का कहना है कि वह जिस पद पर नियमितीकरण चाहती हैं वह सृजित नहीं है और जिस विषय में वह नियमितीकरण का दावा कर रही हैं, उसे सरकार के शिक्षा विभाग से संबंधन प्राप्त नहीं है। कॉलेज को भी साइंस का एफिलिएशन नहीं है। सेवा नियमितीकरण के लिए एफिलिएशन की ये प्रक्रियाएं पूरी होनी अनिवार्य होती है। बैठक में विश्वविद्यालय थाना के भवन का मुद्दा भी रखा जाएगा।

Navneet Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned