script…अब एक क्लिक में मिलेगी अपराधियों की सूचना ! | ... now in one click the information of criminals will be found! | Patrika News

…अब एक क्लिक में मिलेगी अपराधियों की सूचना !

locationपटनाPublished: Mar 15, 2017 09:21:00 pm

Submitted by:

jitendra changani

-पुलिस थाना हुआ ऑनलाइन

पोकरण. अपराधियों की सूचनाओं को ऑनलाइन करने तथा प्रदेश मुख्यालय से मोनीटरिंग करने के उद्देश्य से स्थानीय पुलिस थाने में बुधवार से ऑनलाइन सिस्टम शुरू किया गया है। गौरतलब है कि पुलिस की ओर से सभी थानों को ऑनलाइन कर अपराधिक मामलों, गुमशुदा व्यक्तियों, अनजान शवों व अपराधियों की सूचनाओं को ऑनलाइन करने का कार्य शुरू किया गया है, जिसके प्रथम चरण में जिले के दो पुलिस थानों को ऑनलाइन किया गया है। बुधवार को पोकरण आदर्श पुलिस थाने को ऑनलाइन किया गया है। थानाधिकारी प्रमोद पांडेय ने बताया कि क्राइम व क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क सिस्टम सीसीटीएनएस के तहत स्थानीय पुलिस थाने को जोड़ा गया है। उन्होंंने बताया कि मंगलवार की मध्यरात्रि बाद यह सिस्टम शुरू हो चुका है, जिसके अंतर्गत अब प्रत्येक प्रकरण को तत्काल ऑन लाइन किया जाएगा। इसके अलावा गुमशुदा व्यक्तियों, अनजान शवों के चित्र व अपराधियों की सूचनाएं भी ऑनलाइन की जाएगी। प्रदेश मुख्यालय से मोनीटरिंग होगी। बुधवार को थानाधिकारी पांडेय की देखरेख में प्रकरणों को ऑनलाइन करने का कार्य शुरूकिया गया।इसके लिए अलग से स्टाफ व कम्प्यूटर लगाए गए है। 
उन्होंने बताया कि सीसीटीएनएस के अंतर्गत शीघ्र ही क्षेत्र के अन्य सभी पुलिस थानों को भी ऑनलाइन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस थाने से संबंधित सभी सूचनाएं ऑनलाइन हो जाने से इसकी तत्काल जानकारी पूरे प्रदेशभर के पुलिस थानों व अधिकारियों को होगी, जिससे अपराधियों को पकडऩे व अपराधों पर रोकथाम में मदद मिलेगी। यहां आने वाले परिवादियों को भी त्वरित न्याय मिल सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो