Jaitely: नीतीश के लिए गोपाला के रसगुल्ले लाना नहीं भूलते थे जेटली

Jaitely: नीतीश के लिए गोपाला के रसगुल्ले लाना नहीं भूलते थे जेटली
नीतीश के लिए गोपाला के रसगुल्ले लाना नहीं भूलते थे जेटली

Yogendra Yogi | Updated: 25 Aug 2019, 04:50:16 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

Jaitely: नीतीश जेटली के कायल ( Friend of Nitish ) थे। । जेटली जब भी पटना आते और नीतीश से मिलने का कार्यक्रम तय होता तो उनकी पसंद का दिल्ली के गोपाला के रसगुल्ले ज़रूर साथ ले आते।

Jaitely: पटना ( प्रियरंजन भारती ), अरूण जेटली ( Arun Jaitely ) सिर्फ भाजपा के संकटमोचक और सहृदय ( Clear Hearted ) नेता ही नहीं एक ऐसा व्यक्तित्व भी थे जिन्हें परस्पर संबंधों को निभाना ( Personal Realtions ) बखूबी आता था। मुख्यमंत्री नीतीश ( Nitish ) कुमार से उनके व्यक्तिगत संबंध थे। और यह सब तब हुआ जब बिहार में पहली बार भाजपा जदयू की सरकार बनने से पूर्व अरूण जेटली और प्रमोद महाजन ने मिलकर नीतीश कुमार को नेता चुन लिया था। बाद में जेटली के समझाने पर जॉज फर्नांडीज ने नीतीश के नाम का ऐलान किया था।

नीतीश जेटली के कायल थे। वह हर दिल्ली यात्रा के दौरान उनसे ज़रूर मिलते। अक्सर उनके घर जाते और डिनर या लंच करके लौटते। अरूण जेटली भी नीतीश की पसंद का खूब ख्याल रखा करते थे। वह जब भी पटना आते और नीतीश से मिलने का कार्यक्रम तय होता तो उनकी पसंद का दिल्ली के गोपाला के रसगुल्ले ( Rasgulla ) ज़रूर साथ ले आते। नीतीश यूपीए ( UPA ) में रहते हुए भी जेटली से मिलना नहीं भूलते। दोनों के बीच इस रिश्ते की चर्चा सियासी गलियारों में भी धड़ल्ले से हुआ करती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned