scriptबीपीएससी टीचर्स एग्जाम देने पहुंचे लाखों अभ्यर्थी |Lakhs of candidates came to appear for BPSC teachers exam | Patrika News
पटना

बीपीएससी टीचर्स एग्जाम देने पहुंचे लाखों अभ्यर्थी

4 Photos
3 months ago
1/4

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) की ओर से आयोजित कराए जा रहे शिक्षक परीक्षा के दूसरे चरण में शुक्रवार को लाखों की संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। राज्यभर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर महिला और पुरुष अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। गौरतलब है कि बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को एग्जाम के टाइम टेबल में परिवर्तन किया है। आयोग ने चक्रवाती तूफान मिचौंग के चलते यह फैसला लिया है।

2/4

आयोग अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि चक्रवात और अन्य कारणों के चलते शुक्रवार को शिक्षक भर्ती परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी। अभ्यर्थियों को दोपहर 12:30 बजे से 1:30 बजे तक परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसी तरह, आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि चक्रवाती प्रभाव के कारण कई ट्रेनों का देरी से परिचालन हुआ है। अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो इस कारण समय सारणी में बदलाव किया गया है। यह सूचना बीपीएसससी की ओर से शिक्षक अभ्यर्थियों के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी भेज दिया गया है।

3/4

बीपीएससी के अनुसार, 8 दिसंबर, 9 दिसंबर, 10 दिसंबर, 12 दिसंबर, 14 दिसंबर और 15 दिसंबर को विभिन्न जिलों में एकल पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। 9 दिसंबर को बिहार सर्वाधिक 555 सेंटर पर परीक्षा ली जाएगी। वहीं, 14 और 15 दिसंबर को बिहार के 9 जिले (पटना, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, भागलपुर, नालंदा, सारण, दरभंगा एवं पूर्णियां) में प्राथमिक (वर्ग 1 से 5) और उच्च माध्यमिक (वर्ग 11 से 12) की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

4/4

परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थियों की जांच के क्रम में e-Admit Card एवं आधार कार्ड से मिलान करते हुए e-Admit Card के बार-कोड की स्कैनिंग होगी। इसके बाद फोटोग्राफ का मिलान होगा, फिर परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। बता दें शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के लिए लगभग 8,41,835 लाख अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन फार्म भरा है।

अगली गैलरी
बिहार न्यूजः देव दिवाली पर गंगा तट पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.