इलाज के लिए मुंबई रवाना हुए लालू प्रसाद यादव

लालू को कई गंभीर बिमारियां है जिनका इलाज लालू विशेषज्ञों से करवाने वाले है...

By: Prateek

Published: 22 May 2018, 09:16 PM IST

(पटना/बिहार): इलाज के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव मुंबई रवाना हुए। लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और विधायक भोला यादव साथ गए हैं। मुंबई पहुंचकर लालू एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज करवाने वाले है।

इलाज के लिए मिली है छह सप्ताह की बेल

लंबे समय से बिमार चल रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाइकोर्ट से इलाज के लिए छ सप्ताह की अंतरिम जमानत दी गई है। साथ ही लालूू के सामने यह शर्त रखी गई कि लालू इस बीच राजनीति से दूर रहकर इलाज पर ध्यान देंगे। बेल मिलने के बाद एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट मुंबई के विशेषज्ञ डॉ.पांडा से समय लिया गया। अब डॉ.पांडा लालू का इलाज करेंगे। बता दें कि 2014 में यहीं पर लालू यादव की बाईपास सर्जरी हो चुकी है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि हार्ट के इलाज के बाद लालू यादव बंगलूरू में किडनी का इलाज कराने जाएंगे।भोला यादव के मुताबिक मुंबई में इलाज के बाद तय होगा कि बेंगलूरू कब जाना होगा।

शनिवार को बिगड गई थी लालू की तबीयत

गौरतलब है कि बीते शनिवार को भी लालू की तबीयत बिगड गई थी। लालू को सांस न आने और सीने में दर्द की शिकायत के बाद पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआइएमएस) में भर्ती करवाया गया था। चिकित्सकों ने जांच में पाया कि लालू का शुगर बढा हुआ है। जांच करने के बाद लालू को वहां से घर भेज दिया गया।

दिल्ली एम्स में भी इलाज करवा चुके है लालू

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाल मामले में रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे थे। खराब सेहत के चलते लालू को यहां से इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल ले जाया गया था। रिम्स में विशेषज्ञों की टीम लालू के इलाज में लगी रही। बाद में रिम्स के चिकित्सकों की अनुशंसा पर उन्हें दिल्ली एम्स रैफर कर दिया गया था। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया कि लालू प्रसाद यादव की किडनी 40 फीसदी ही काम कर रही है। उन्‍हें हार्ट,शूगर,बैक पेन,चक्कर जैसी अन्य कई बीमारियां भी हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned