scriptबेटे की शादी हुई खत्म, अब लालू जेल में बिताएंगे सोमवार रात! जानिए क्यों? | Lalu will have to spend monday night in jail | Patrika News

बेटे की शादी हुई खत्म, अब लालू जेल में बिताएंगे सोमवार रात! जानिए क्यों?

locationपटनाPublished: May 14, 2018 03:15:56 pm

Submitted by:

Prateek

सभी रस्मों की अदायगी के बाद लालू को सोमवार की रात रांची की होटवार जेल में गुजारनी होगी…

lalu yadav

lalu yadav

(पटना): बेटे तेजप्रताप की शादी के लिए तीन दिनों के पेरोल पर पटना आए चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू यादव को तकनीकी कारणों से सोमवार को जेल में रात काटनी होगी। पेरोल की अवधि रविवार शाम समाप्त हो गई।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव तीन दिन की पेरोल लेकर अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल हुए। तेजप्रताप की शादी में लालू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य मेहमानों से मुलाकात की। लालू ने रविवार को अपनी नई बहु ऐश्चर्या के घर जाकर मछली भात भी खाया। सभी रस्मों की अदायगी के बाद लालू को सोमवार की रात रांची की होटवार जेल में गुजारनी होगी।

इस वजह से लालू को काटनी होगी जेल में रात

दरअसल लालू प्रसाद यादव की तीन दिन की पेरोल रविवार को खत्म हो गई। अब उनके इलाज की प्रक्रिया को आगे बढाया जाएगा। इसके लिए झारखंड हाईकोर्ट की ओर से लालू को छः सप्ताह की अंतरिम जमानत दी गई थी। जमानत की प्रक्रिया को पूरी करने के बाद ही लालू को जमानत मिल पाएगी। इसके लिए लालू को रांची की होटवार जेल जाना पड़ेगा। मिली जानकारी के अनुसार इस बाबत सोमवार दोपहर 3 बजकर 15 मिनट की फ्लाइट से लालू प्रसाद रांची जाएंगे और होटवार जेल में समर्पण करेंगें। सोमवार को सभी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाएगी इसलिए लालू को सोमवार की रात जेल में काटनी पड़ सकती है।


यूं पूरी होगी जमानत की प्रक्रिया

देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने छः सप्ताह की जमानत दे तो दी है पर अवकाश के कारण हाईकोर्ट के आदेश की प्रति रांची लोवर कोर्ट नहीं पहुंच सकी। इसकी प्रति सोमवार को ही विशेष अदालत पहुंच रही है। फिर 50-50हजार के दो मुचलके भरने के बाद लालू को फैसले के अनुसार बेल मिलेगी। पेरोल की अवधि समाप्त होने के पूर्व दोपहर बाद रांची के होटवार जेल में समर्पण करना जरूरी है। यहां से इन्हें जेल या बेल पर जाना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो