scriptबिहार में आसमानी आफत बन टूट रही बिजली, 10 की मौत | Lightning strikes in Bihar, 10 dead | Patrika News

बिहार में आसमानी आफत बन टूट रही बिजली, 10 की मौत

locationपटनाPublished: Jul 10, 2020 11:27:00 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) बिहार में प्रकृति का प्रकोप (Nature outbreak ) नहीं थम रहा है। आकाशीय बिजली एक बार फिर आफत बन कर टूटी है। सीमांचल के तीन जिलों में भारी बारिश (Heavy rain ) के दौरान गिरी आकाशीय बिजली (Lightning strikes, 10 died ) से 10 लोगों की मौत हो गई। बिहार में अब तक वज्रपात से मरने वालों की संख्या 225 से अधिक हो गई है।

बिहार में आसमानी आफत बन टूट रही बिजली, 10 की मौत

बिहार में आसमानी आफत बन टूट रही बिजली, 10 की मौत

पटना(बिहार): (Bihar News ) बिहार में प्रकृति का प्रकोप (Nature outbreak ) नहीं थम रहा है। आकाशीय बिजली एक बार फिर आफत बन कर टूटी है। सीमांचल के तीन जिलों में भारी बारिश (Heavy rain ) के दौरान गिरी आकाशीय बिजली (Lightning strikes, 10 died ) से 10 लोगों की मौत हो गई। बिहार में अब तक वज्रपात से मरने वालों की संख्या 225 से अधिक हो गई है। सीमांचल के अररिया, कटिहार और किशनगंज में बिजली गिरने से लोगों की मौत हुई है। मृतकों में एक बच्चा और एक वृद्ध शामिल हैं।

बारिश व वज्रपात का रेड अलर्ट
बिहार के मध्य और उत्तरी भाग में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार से रविवार तक के लिए भारी बारिश और वज्रपात का रेड अलर्ट जारी (Red alert ) किया गया है। मध्य बिहार में मध्यम बारिश शुरू होगी जो 72 घंटो तक चलेगी। वहीं पटना में आज और कल रुक-रुककर बारिश होगी। पिछले 24 घंटे में राज्य के उत्तरी पश्चिमी भाग में एक दो जगरहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है।

अररिया में 5 मरे
अररिया जिले में शुक्रवार को बारिश के दौरान ठनका की चपेट में आने से बच्ची, वृद्ध सहित पांच लोगों की मौत हो गई। यह घटना रानीगंज प्रखंड के परिहारी, परमानंदपुर, बसेटी, पलासी प्रखंड के पलासी प्रखंड के कुजरी पंचायत स्थित बकराडांगी और भरगामा प्रखंड के हरिपुर कला वार्ड 15 में हुई।

व्रजपात से हुई मौतें
रानीगंज के परमानंदपुर में पंचायत के वार्ड तीन में बिजली गिरने से नूर आलम के 14 वर्षीय बेटे बाबुल की मौत हो गई। दूसरी घटना में परिहारी पंचायत पांच साल बच्ची की मौत हो गई। तीसरी घटना रानीगंज प्रखंड व बौसीं थाना क्षेत्र के बसेटी बहियार में हुई यहां वार्ड 08 निवासी 37 मुमताज अंसारी की मौत हो गई। चौथी घटना में पलासी प्रखंड के कुजरी पंचायत स्थित बकराडांगी गांव में 62 वर्षीय वृद्ध गयानंद यादव की मौत हो गई। पांचवीं घटना भरगामा प्रखंड के हरिपुर कला वार्ड 15 में हुई। यहां धान रोपने की दौरान ठनका की चपेट में आने से 54 वर्षीय बिन्दी ऋषिदेव की मौत हो गई। किशनगंज में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से बच्चा समेत 3 की मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो