script35-A और धारा 370 को लेकर सरकार को डिस्टर्ब कर रहे हैं महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला | Mehbooba and Farooq are disturbing government for 35 A and Article 370 | Patrika News

35-A और धारा 370 को लेकर सरकार को डिस्टर्ब कर रहे हैं महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला

locationपटनाPublished: Aug 03, 2019 06:27:49 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

Kashmir: कश्मीर में डर का माहौल बना रहे हैं महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला-केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पलटवार

Kashmir

35ए और धारा 370 को लेकर सरकार को डिस्टर्ब कर रहे है महबूबा मुफ्ती और फारुख अब्दुल्ला

(पटना): कश्मीर (Kasmir news) में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने और तीर्थयात्रियों तथा पर्यटकों को वापस बुलाने के भारत सरकार के फैसले पर बौखलाए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mahbuba mufti) और फारूक अब्दुल्ला (Faruq abdulla) के कश्मीरियों में डर पैदा होने संबंधी बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj singh) ने पलटवार करते हुए कहा कि कश्मीरियों में कोई डर नहीं है।ये लोग डर पैदा करने का माहौल बनाकर राजनीति गरमा रहे हैं।


गिरिराज सिंह ने कहा कि महबूबा और फारूक जैसे नेताओं के गैंग ने कश्मीर की राजनीति में हमेशा लोगों को भड़काने का किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में लोग खुश हैं। उन्हें पढ़ाई, रोजगार और बेहतर माहौल की सुविधाएं मिल रही हैं। सिंह ने कहा कि 35ए और धारा 370 (35a- Artical370) को लेकर सरकार को डिस्टर्ब करना और लोगों में भय पैदा करना ही इनका एजेंडा है। कहा कि लोगों में कोई दहशत नहीं और भारत की सुरक्षा पर पूरा भरोसा है।लोग भारत की सुरक्षा से खुश हैं और इन सुरक्षाकर्मियों को सम्मान की नज़र से देखते हैं क्योंकि ये पूरी तरह सुरक्षित हैं।


बता दें कि फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल सतपाल मलिक से मिलकर सुरक्षा बलों (Security forces) की अतिरिक्त तैनाती पर सवाल उठाए। दोंनो नेताओं ने कहा कि कश्मीरी अभी भय और दहशत में जीने पर मज़बूर हैं। हालांकि राज्यपाल ने दोनों से कह दिया कि अपने समर्थकों से कोई अफवाह नहीं फैलाने के लिए कह दें। महबूबा ने राज्यपाल से मिलने के बाद कहा और ट्विट भी किए आम कश्मीरी डरा हुआ है। इसे लेकर ही राजनीति सिरे से गरमा गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो