scriptबच्ची को जिंदा नहीं कर सकी तो महिला पीट-पीट कर मार डाला | Mob Lynching: Woman Beatan for death by mob in Bihar | Patrika News

बच्ची को जिंदा नहीं कर सकी तो महिला पीट-पीट कर मार डाला

locationपटनाPublished: Jul 24, 2019 07:27:24 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

Mob Lynching: बिहार ( Bihar ) में बीमारी से मरी एक बच्ची को जिंदा नहीं कर सकने पर महिला की नृशंस हत्या कर दी गई। बिहार में भीड़ के हाथों ( Mob Lynching ) छठी हत्या ।

Mob Lynching

Mob Lynching

(पटना, प्रियरंजन भारती): बिहार ( Bihar ) में महिलाओं ( Women ) को डायन ( Witch ) बताकर मारने ( Death ) का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीमारी से मरी एक बच्ची ( Girl ) को जिंदा नहीं कर सकने पर महिला की नृशंस हत्या कर दी गई। नवादा जिले ( District Navada ) के गोविंदपुर थाना क्षेत्र में यह वारदात हुई। महिला के पति ने 12 लोगों के खिलाफ नामज़द प्राथमिकी दर्ज़ कराई है। पुलिस ने इनमें से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
चाकू—डंडों से मारा
पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिलीप मांझी की छह साल की बेटी की तबीयत बिगड़ गई। बालिका को इलाज के लिए रांची ले जाया गया। उसे उल्टी और दस्त की शिकायत थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बच्ची का शव गांव ले आया गया। गांव के कारू मांझी और नरेश मांझी समेत डेढ़ दर्जन लोगों ने सुबह चापाकल पर पानी लाने गई एक महिला को घेर लिया और उससे बच्ची को जिंदा करने की जिद करने लगे। ऐसा नहीं कर सकने में सक्षम होने की विनती करने के बावजूद महिला को बर्बरता के साथ लाठी डंडों से पीटा गया। उस पर चाकुओं से भी वार किए गये। इस हमले में उसकी मौत हो गई।
बिहार में भीड़ के हाथों यह छठी हत्या
पुलिस ने इस मामले में कारू मांझी और नरेश मांझी समेत चार को गिरफ्तार कर लिया गया है। थानाध्यक्ष ज्योति पुंज ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि बिहार में पिछले एक हप्ते में भीड़ के हाथों पीटकर मारे जाने की ( Mob lynching ) यह छठी ( Six Deaths ) घटना है। पिछले सप्ताह चोर बताकर छपरा में तीन लोगों की पीटकर हत्या कर दी गई। वैशाली में भी एक बैंक लुटेरे को लोगों ने ऐसे ही बलि चढ़ा दी।इससे पूर्व एक महिला को भी पीटकर मार डाला गया। भोजपुर और चंपारण में भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया गया। बिहार की नीतिश कुमार की सरकार ऐसी वारदातों को रोकने में नाकाम रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो