आरक्षण पर JDU और RJD एक खेमे में, राजनीतिक हलचल तेज

आरक्षण पर JDU और RJD एक खेमे में, राजनीतिक हलचल तेज
आरक्षण पर JDU और RJD एक खेमे में, राजनीतिक हलचल तेज

Brijesh Singh | Publish: Aug, 21 2019 06:14:14 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

Mohan Bhagawat On Reservation: आरक्षण के मुद्दे पर सत्तारूढ़ JDU और RJD एकराग गाने लग गए हैं। जदयू ने आक्रामकता दिखाई तो आरजेडी ने भाजपा संघ पर हमला बोला।

( पटना, प्रियरंजन भारती ) । आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ( Mohan Bhagwat ) के आरक्षण पर दिये ताजा बयान से बिहार की राजनीति एक बार फिर गरमा उठी है। बिहार में भाजपा के साथ सत्तारूढ़ जदयू ( JDU ) और विपक्षी आरजेडी ( RJD ) ने इस मुद्दे पर एक ही तरह भाषा बोली और संघ भाजपा पर हमले किए। जदयू ने आरक्षण खत्म करने पर सड़कों फर खून बहाने की धमकी तक दे डाली। जदयू विधायक और मंत्री श्याम रजक ( Shyam Rajak ) ने कहा कि आरक्षण हटा तो दलितों का दिल दुखेगा। दिल दुखेगा तो देश टूटेगा। सड़कों पर निकलकर दलित अपना खून बहाएंगे। हम किसी कीमत पर इसे खत्म नहीं होने देंगे। इस मुद्दे पर जदयू-राजद के एक सुर से सियासी गलियारों में भी चर्चाओं का बाजार गरम है।

तेजस्वी पहले ही हो चुके हैं हमलावर
हालांकि इस मुद्दे पर जदयू के दूसरे नेता खासकर मुख्यमंत्री ( Nitish Kumar ) अभी मुंह नहीं खोल रहे। वह डॉ जगन्नाथ मिश्र ( Dr. Jagannath Mishra ) के अंतिम संस्कार में शामिल होने उनके पैतृक गांव बलुआ बाजार गए हैं। इस मसले पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ( Tejaswi yadav ) ने ट्वीट कर पहले ही संघ भाजपा को निशाने पर लिया। आरजेडी ने जदयू की शैली का इस्तेमाल न करते हुए सधे अंदाज़ में अपनी बात कही। जवाब में भाजपा मौन है और नसीहत से काम चला रही है। भाजपा विधायक और नीतीश सरकार में नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि आरक्षण खत्म करने की अफवाह फैलाकर सियासत की जा रही है। जिन्हें शंका है, वे प्रधानमंत्री के वक्तव्यों को ध्यान से सुनें कि आरक्षण व्यवस्था पर उन्होंने क्या कहा है।

भाजपा नेताओं ने जवाब के बजाय नसीहत दी
भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक नितिन नवीन ने संघ को कोसने वालों को नसीहत दी है। नितिन ने कहा संघ राष्ट्र और समाज के लिए समर्पित संगठन है। उसके बारे में उल्टा पुल्टा बयान देना बंद करना होगा। जहां तक संघ प्रमुख मोहन भागवत ( RSS Chief Mohan Bhagwat ) की ओर से आरक्षण को लेकर दिए बयान की है, तो उस पर संघ ने अपना पक्ष साफ कर दिया है, लिहाजा उस पर बात करने और बात बढ़ाने का कोई औचित्य नहीं है।

बिहार की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned