scriptसिटी एसपी को क्वारंटाइन करने पर भड़के नीतीश, महाराष्ट्र सरकार से ठनी | Nitish furious over quarantining City SP, stunned with Maharashtra gov | Patrika News

सिटी एसपी को क्वारंटाइन करने पर भड़के नीतीश, महाराष्ट्र सरकार से ठनी

locationपटनाPublished: Aug 03, 2020 06:00:39 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh case ) मामले में मुंबई पहुंचे पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी (S.P. of Bihar in Quarantine ) को बीएमसी दशायज़ में 15 अगस्त तक क्वारंटाइन किए जाने के बाद अब बिहार और महाराष्ट्र सरकार (Tension in two states ) के बीच ठन गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो हुआ वह अच्छा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मामले में डीजीपी महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करेंगे।

सिटी एसपी को क्वारंटाइन करने पर भड़के नीतीश, महाराष्ट्र सरकार से ठनी

सिटी एसपी को क्वारंटाइन करने पर भड़के नीतीश, महाराष्ट्र सरकार से ठनी

पटना(बिहार)प्रियरंजन भारती: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh case ) मामले में मुंबई पहुंचे पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी (S.P. of Bihar in Quarantine ) को बीएमसी दशायज़ में 15 अगस्त तक क्वारंटाइन किए जाने के बाद अब बिहार और महाराष्ट्र सरकार (Tension in two states ) के बीच ठन गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो हुआ वह अच्छा नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री पटना के ज्ञान भवन में आयोजित मॉनसून सत्र के दौरान सोमवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में डीजीपी महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करेंगे।

सिटी एसपी को क्वारंटाइन करने पर उबाल
मुंबई पहुंचे सिटी एसपी विनय तिवारी जब रविवार शाम पटना पुलिस टीम के साथ बैठक कर रहे थे तभी बीएमसी कर्मियों ने उनके हाथ पर क्वारंटाइन किए जाने की मुहर लगा दी। उन्हें 15अगस्त तक क्वारंटाइन कर दिया गया। तिवारी को आईपीएस मैस में ठहरने की जगह भी नहीं मुहैया कराई गई। हालांकि उन्होंने इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया देने की बजाय कहा कि इससे जांच कतई प्रभावित नहीं होगी। मुंबई पुलिस के इस रवैए से साफ हो गया है कि वह सुशांत मामले की जांच को मनमाने तरीके से करने पर अड़ी हुई है।

मुंबई पुलिस डाल रही अडंगा
पटना पुलिस टीम को पहले ही मुंबई पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा है। जबकि रिया चक्रवर्ती की ओर से पटना पुलिस की जांच को मुंबई स्थानांतरित करने की सुप्रीम कोर्ट में की गई अपील के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार भी याचिका दायर कर अपना पक्ष रखने की दलील दे चुकी है। इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि मुंबई पुलिस इस प्रकरण की जांच सक्षम तरीके से कर रही और किसी दूसरी जांच की ज़रूरत नहीं है। यह बिहार सरकार से टकराव का रास्ता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मामले में स्पष्ट कह चुके हैं कि सुशांत के परिजन यदि कहीं तो सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर देगी।मुख्यमंत्री के कहने पर ही पटना पुलिस में सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई और पुलिस शिद्दत से अनुसंधान में जुटी है।

डीजीपी ने जताई आपत्ति
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मुंबई में सिटी एसपी को बीएमसी द्वारा क्वारंटाइन किए जाने का विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि जबरन बीएमसी के अफसरों ने हमारे अफसर को क्वारंटाइन कर दिया। ईमेल भेजकर महाराष्ट्र पुलिस को पहले ही सिटी एसपी के जाने की सूचना दे दी गई थी। महाराष्ट्र पुलिस से उन्हें सहयोग करने को कहा गया था। डीजीपी ने कहा कि मुंबई गई पटना पुलिस टीम और हवाई जहाज से उतरे अन्य यात्रियों को क्यों नहीं क्वारंटाइन किया गया। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने इस पर आपत्ति जताई। वह महाराष्ट्र के डीजीपी से बात कर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

संजय निरुपम ने जताई आपत्ति
महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता संजय निरुपम भी इस बाबत मुंबई पुलिस के रवैए से खफा हो गए हैं। उन्होंने पूछा कि मुंबई पुलिस पगला गई है क्या। अजीब अजीब तरह की हरकतें कर रही है मुंबई पुलिस। निरुपम ने कहा कि इन सबसे लगता है कि कुछ गड़बड़ जरूर है। इसीलिए जांच को भटकाया जा रहा है। निरूपम ने भी मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री और आया के सांसद आरके सिंह ने भी मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग रविवार को की थी।

विधान परिषद में उठा मामला
सोमवार को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित एक दिवसीय मॉनसून सत्र के दौरान विविध परिषद में भी सुशांत की मौत का मामला उठा। सुशांत सिंह की भाभी और विधान पार्षद नूतन सिंह ने परिषद में मामले की जांच को लेकर सवाल उठाए। इस पर आश्रय दलों के सदस्यों ने भी एक स्वर में कहा कि इस प्रकरण को पेचीदा बनाया जा रहा है। सभी निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे थे। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी मामला उठाते हुए मुंबई पुलिस के रवैए पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि दुनिया जानती है कि सुशांत सिंह के साथ क्या हुआ है।

बहनों ने किया रक्षाबंधन पर इमोशनल ट्वीट
सुशांत की बहनों ने रक्षाबंधन के मौके पर इमोशनल ट्वीट किए हैं। बहन श्वेता कीर्ति सिंह ने भाई सुशांत सिंह के साथ पुरानी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि भैया तुम आ जाते। श्वेता ने पहले भी कई ट्वीट कर मामले की गंभीरता से जांच की मांग उठाई थी।

सुशांत के दोस्त को तलाश रही पुलिस
पटना पुलिस सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिलानी और दीपेश की गंभीरता से तलाश कर रही है। मुंबई गए सिटी एसपी ने जाते ही सिद्धार्थ को नोटिस जारी कर पूछताछ में सहयोग के लिए लिखा। वह सुशांत की मौत के बाद से ही लापता हैं। उसका मोबाइल भी बंद बता रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो