scriptदिल्ली पहुंच चुके है नीतीश, प्रधानमंत्री से मिलकर कर सकते है बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर वार्ता | Nitish has reached Delhi can meet with pm modi | Patrika News

दिल्ली पहुंच चुके है नीतीश, प्रधानमंत्री से मिलकर कर सकते है बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर वार्ता

locationपटनाPublished: May 02, 2018 05:04:48 pm

Submitted by:

Prateek

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिन के लिए दिल्ली के दौरे पर है…

nitish kumar and narendra modi

nitish kumar and narendra modi

(पटना/दिल्ली): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिन के लिए दिल्ली दौरे पर है। इस दौरान वह महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम की सफलता के बाद विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग में हिस्सा लेने वाले है। इसी बीच उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी से होगी।

दिल्ली पहुंच चुके है नीतीश लेंगे मीटिंग में हिस्सा

नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच चुके है। यहां पहुंचकर वह एक मीटिंग में हिस्सा लेंगे। यह मीटिंग राष्ट्रपति भवन में आयोजित की जाएगी। महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के सफल होने पर इसका आयोजन किया जा रहा है। इसमे अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे और पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। इसी बीच नीतीश कुमार की मुलाकात भी पीएम नरेंद्र मोदी से होने वाली है। पीएम से मीलकर नीतीश बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उनके सामने रखने वाले हैं।

इस विषय में जदयू का कहना है कि इस मीटिंग में सभी के सामने यह बात प्रधानमंत्री को कहना उचित नहीं होगा। यदि अलग से मुलाकात करने का अवसर मिला तो नीतीश राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के साथ-साथ राज्य के विकास से संबंधित अन्य मुद्यों को प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे।

नीतीश ने किया बिहार सदन का शिलान्यास

इससे पहले नीतीश कुमार ने दिल्ली पहुंचकर बिहार सदन का शिलान्यास किया। यह सदन राज्य सरकार की ओर से निर्मित एक राजकीय गेस्ट हाउस है। जिसका निर्माण दिल्ली के द्धारका इलाके में दो एकड़ जमीन पर किया जा रहा है। राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों,जन प्रतिनिधियों, मंत्रियों व आम जनता के प्रवास के लिए इस भवन का निर्माण किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां 10 मजिंला भवन बनाया जाएगा जो कि सभी हाइटेक सुविधाओं से युक्त होगा। इस भवन में सौ कमरें बनाए जाएंगे। सभी कमरों में डबल बैड होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो