जोकीहाट उपचुनाव: ​​​​​नीतीश कुमार की सभा में टीईटी अभ्यर्थियों ने किया जमकर प्रदर्शन

अररिया के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रदर्शन का सामना करना पड़ा...

By: Prateek

Published: 24 May 2018, 04:05 PM IST

(अररिया/बिहार): अररिया के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। नीतीश कुमार की चुनावी सभा में उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के सामने विभिन्न मांगे भी रखी।

उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों ने तख्तियां दिखा किया प्रदर्शन

जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव जदयू और आरजेडी के लिए अस्तित्व की लडाई बन चुका है। दोनों ही पार्टियां जमकर प्रचार-प्रसार कर रही है। जदयू की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रचार करने के लिए उतर आए है। इसी क्रम में गुरुवार को नीतीश कुमार ने अररिया के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र में जदयू प्रत्याशी मुर्शीद आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया इसी बीच उन्हें प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। नीतीश कुमार जब सभा को संबोधित कर रहे थे उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों ने वहां आकर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शीघ्र नियुक्तियों की मांग वाली तख्तियां ले रखी थीं। दर्जनों की संख्या में आए उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों ने तख्तियां दिखाई और प्रदर्शन किया। मौके पर मौजूद पुलिस ने बड़ी मुश्किल से समझाइश कर प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया।

जदयू और आरजेडी के उम्मीदवार के बीच कांटे की टक्कर

गौरतलब है कि जदयू के सरफराज आलम जोकीहाट विधनसभा से विधायक थे। उन्होंने जदयू से अलग होकर आरजेडी की तरफ से अररिया लोकसभा उपचुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत हासिल की। सरफराज आलम के लोकसभा में जाने से ही जोकीहाट विधानसभा सीट खाली हुई। इस सीट पर हो रहे उपचुनाव में जदयू ने मुर्शीद आलम और आरजेडी ने शाहनवाज आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है। दोनों ही प्रत्याशियों के बीच सीधी लड़ाई है। इस दौरान सांसद आरसीपी सिंह ने दावा किया कि जोकीहाट सीट जदयू की है और जदयू की ही रहेगी।

यह भी पढ़े: जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव तय करेगा आरजेडी और जदयू में से किसके साथ मुस्‍लिम मतदाता

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned