scriptअंबेडकर जयंति के अवसर पर बोले नीतीश कुमार कोई भी खत्म नहीं कर सकता आरक्षण | nitish kumar: No power can end the reservation. | Patrika News

अंबेडकर जयंति के अवसर पर बोले नीतीश कुमार कोई भी खत्म नहीं कर सकता आरक्षण

locationपटनाPublished: Apr 14, 2018 06:03:46 pm

Submitted by:

Prateek

अंबेड़कर जयंति पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नीतीश ने कई महत्वपूर्ण बातें कही

nitish kumar

nitish kumar

(पटना): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरक्षण को लेकर एक अहम बात कही। अंबेड़कर जयंति पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि कोई भी ताकत आरक्षण को खत्म नहीं कर सकती हैं।

शनिवार को अंबेडकर जयंति के अवसर पर राज्य में अलग-अलग जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए। सभी अपने-अपने अंदाज मे बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देते नजर आए। इधर जदयू की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कई महत्वपूर्ण बातें कही।

नीतीश ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया। उन्होंने समाज से छुआछूत जैसी कुरूतियों को दूर करने के लिए संघर्ष भी किया। समाज में जागरूकता फैलाकर दलित वर्ग के लोगों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

कोई भी व्यक्ति आरक्षण को समाप्त नहीं कर सकता हैं- नीतीश कुमार

नीतीश ने कहा कि संविधान में आरक्षण का प्रावधान बाबा साहेब की देन हैं। जो कि दलितों और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए वरदान की तरह है। आरक्षण के बारे में बात करते हुए मजबूत स्वर में नीतीश कुमार ने कहा कि कोई भी व्यक्ति आरक्षण को समाप्त नहीं कर सकता हैं। यदि कोई इस दिशा में प्रयास करता भी है तो वह कभी भी सफल नहीं हो पाएगा।इस अवसर पर भष्टाचार और साम्प्रदायिकता व अपराध पर बात करते हुए नीतीश ने कहा कि हम कभी भी इन चीजों से समझौता नहीं करेंगे। और कोई भी राज्य में किसी भी तरह की अराजकता फैलाने का प्रयास करता है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो