केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में नीतीश

बिहार से दो लोकसभा सदस्य जदयू के हैं...

By: Prateek

Published: 20 Jul 2018, 04:25 PM IST

(पत्रिका ब्यूरो,पटना): लोकसभा में पेश नरेंद्र मोदी सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का बिहार में सत्तारूढ़ जदयू विरोध कर रहा है। विधानसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दिए जाने के बाद पत्रकारों से कहा कि जदयू नरेंद्र मोदी सरकार के साथ है। जदयू एनडीए का घटक दल है। उन्होंने कहा कि जदयू अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में वोट करेगा। बिहार से दो लोकसभा सदस्य जदयू के हैं।


शिवसेना के रुख पर प्रतिक्रिया नहीं दी

मुख्यमंत्री ने लोकसभा में शिवसेना के बदले रुख पर प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने यह कहते हुए सवाल को टाल दिया कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा,हम सिर्फ यह कह सकते हैं कि जदयू केंद्र सरकार के साथ है।

 

आरजेडी ने रखा अविश्वास प्रस्ताव पर अपना पक्ष

आरजेडी नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में पेश अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में है। बहस के बाद शुक्रवार को ही इस पर मतदान है। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से कहा कि आरजेडी शुरु से ही भाजपानीत सरकार का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि संख्यात्मक दृष्टि से सरकार भले ही अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में विजयी हो पर जनता के सदन में वह बुरी तरह पराजित हो चुकी है। तेजस्वी ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर जनता का विश्वास खो चुकी है।

 

राहुल मिले पीएम से गले,भाजपा ने ली चुटकी

इधर लोकसभा सदन के मॉनसून सत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को बहस शुरू हुई। बहस में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मौका दिया। राहुल ने जमकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र सरकार को जुमलों की सरकार बताया और कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता से झूठ बोला है और वह मुझसे आंख नहीं मिला रहे हैं। राहुल ने यह भी कहा कि सरकार या विपक्षी नेताओं के खिलाफ मेरे दिल में नफरत नहीं हैं। पुरे सदन में जब सनसनी फैल गई तब राहुल गांधी अपना भाषण समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके स्थान पर गए और प्रधानमंत्री को गले लगाया। इधर भाजपा व एनडीए के सहयोगी दलों ने राहुल गांधी के भाषण और उनके व्यवहार को फिल्म की तरह स्क्रिपटेड बताया। साथ ही यह भी कहा कि हमे पता होता कि राहुल पहले से स्क्रिप्ट लिखकर लाए तो हम सभी उनकी स्क्रिप्ट के अनुरूप व्यवहार करते।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned