बारात में नृत्य के दौरान गोली चलने से दुल्हे के चचेरे भाई की मौत

बारात में नृत्य के दौरान गोली चलने से दुल्हे के चचेरे भाई की मौत
firing file photo

| Publish: Jun, 26 2018 03:55:18 PM (IST) Patna, Bihar, India

भोजपुर जिले के बड़हरा में बारात में नाच के दौरान हर्ष फायरिंग से एक युवक की मौत हो गई

(प्रिय रंजन भारती की रिपोर्ट)
पटना। भोजपुर जिले के बड़हरा में बारात में नाच के दौरान हर्ष फायरिंग से एक युवक की मौत हो गई। फुहां गांव के जयप्रकाश सिंह के पुत्र पवन सिंह की बारात बड़हरा आई थी। बड़हरा थाने से कुछ ही दूरी पर बारात में नर्तकी का डांस चल रहा था। इस दौरान कुछ युवक बैठकर नाच देखने के दौरान हर्ष फायरिंग करने लगे। फायरिंग के दौरान जितेंद्र सिंह के पुत्र राघवेंद्र को गोली लग गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

साजिश का आरोप


जितेंद्र सिंह का कहना है कि उनके 15 वर्षीय पुत्र की साजिश के तहत हत्या कर दी गई। मृतक किशोर दुल्हे का चचेरा भाई बताया गया है। बताया जाता है कि अंधाधुंध फायरिंग के दौरान राघवेंद्र के गोली लगी। किशोर की मौत की खबर फैलते ही बारात में अफरा तफरी मच गई। किशोर के शव को लेकर दो जने आरा के अस्पताल पहुंचे और उसे छोड़कर फरार हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

हैसियत को दर्शाने का जरिया


अंधाधुंध फायरिंग की वजह से बिहार में शादी समारोह में शामिल होना खतरनाक साबित हो जाता है। हालांकि बिहार जैसे प्रदेश में हथियार रखना तथा फायरिंग करना मर्दानगी और हैसियत को दर्शाने का जरिया माना जाता है लेकिन इसका कोई औचित्य नजर नहीं आता। जबकि इसकी वजह से शादी की खुशियां कई बार गम में तब्दील हो जाती हैं। हालत यह है कि शादी विवाह में हर्ष फायरिंग में इस्तेमाल किए जाने वाले रिवाल्वर और पिस्तौल जैसे घातक हथियारों में ज्यादातर लाइसेंस शुदा नहीं होते। कई बार जांच में यह साबित भी हो चुका है और इसी वजह से पुलिस जांच में दोषियों के बारे में पता नहीं चल पाता। पुलिस अधिकारी भी मानते हैं कि वैसे ही शादी समारोह के नाच गाने की देर रात की धूम आम जन को परेशान करने वाली होती है फिर हर्ष फायरिंग दुर्घटनाओं को और बढ़ा देती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned