जन्माष्टमी पर ब्यूटी पार्लर में सजने संवरने जाएंगे हमारे कान्हा

जन्माष्टमी पर ब्यूटी पार्लर में सजने संवरने जाएंगे हमारे कान्हा
जनमाष्टमी के मौके पर पार्लर में सजने—संवरने जाएंगे हमारे कान्हा

Navneet Sharma | Updated: 22 Aug 2019, 07:37:07 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

God Krishna: लड्डू गोपाल के लिए राजस्थान साफा और कुर्ता, दक्षिण भारतीय टोपी, कान्हा के लिए पार्लर में फेशियल से लेकर मसाज तक के लिए विशेष दूध—दही से बनी क्रीम व लोशन का होगा प्रयोग, रंग—बिरंगे परिधानों के साथ खूब सजाया जाएगा

पटना,जयपुर. ब्यूटी पार्लर(beauty Parlour) में अब केवल दुल्हनों का ही श्रृंगार नहीं होता, अब भगवान भी यहां सजाए जाते हैं। जन्माष्टमी के अवसर पर देशभर में कई जगहों पर अपने कन्हैया को सबसे सुंदर दिखाने के लिए उनका ब्यूटी पार्लर पर श्रृंगार किया जा रहा है। इस दौरान कन्हैया(Kanhiya) का फेशियल व मसाज हो रहा है नई-नई डिजाइनर ड्रेस भी तैयार है। बिहार,राजस्थान और उत्तरप्रदेश के कुछ शहरों में अब यह परंपरा भी चल निकली है। अपने कन्हैया को भक्त बडे चाव से संवारने लगे हैं।

कुर्ता और चश्मे में सजेंगे कन्हैया : इस बार लड्डू गोपाल(Laddu gopal) कुर्ता पहनेंगे। कन्हैया के लिए लहंगे के साथ-साथ वनपीस गाउन भी बाजार में उपलब्ध है। लहंगे के साथ वनपीस गाउन भी आया है। इतना ही नहीं बारिश से बचने के लिए छाता भी मौजूद है। दक्षिण भारतीय टोपी,राजस्थानी साफा(Rajasthani safa) समेत रंग—बिरंगे परिधान भी लड्डू गोपाल पर खूब सज रही है।

सजने-संवरने को गोपाल पहुंच रहे पार्लर
राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर के राजापार्क स्थित एक बुटीक चलाने वाली रेनू ने बताया कि इस दफा जन्माष्टमी के मौके पर कन्हैया का श्रृंगार किया जाएगा। इस समय इनके पास कई लोगों के यहां से कान्हा की मूर्तियां आ चुकी हैं, जिनका श्रृंगार चल रहा है। वे लड्डू गोपाल को नहलाकर, उनका मेकअप कर ज्वैलरी पहनाकर तैयार करती हैं।

राधा के लिए डिजाइनर ड्रेस और ज्वैलरी
इसके अलावा जन्माष्टमी पर इस बार काफी खास चीजें बाजार में मौजूद हैं। जिनमें लहरिया ड्रेस, घूंमर लहंगा, स्टाइलिश जड़ाऊ मुकुट, मोरपंख लोगों की खास पसंद बने हुए हैं। राधा के लिए भी डिजाइनर ड्रेस और ज्वैलरी लोगों को भा रही है।

जंप सूट और हैट भी
बदलते फैशन के साथ कन्हैया के श्रृंगार का सामान भी आधुनिक हो गया है। लहंगे और रंगबिरंगी ड्रेस में नजर आने वाले कन्हैया अब जंपसूट, स्टाइलिश हैट और चश्मे पहनकर आधुनिक फैशन में रंग जाएंगे। उनके लिए मोदी कुर्ता के साथ भगवा रंग की कोटी अलग ही रूप मेे सजाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned