फर्जी डिग्री वाले 50 नियोजित शिक्षकों पर मामला दर्ज

फर्जी डिग्री वाले 50 नियोजित शिक्षकों पर मामला दर्ज
durg fraud teacher

Shribabu Gupta | Updated: 23 Jul 2015, 09:07:00 PM (IST) Patna, Bihar, India

किसी ने फर्जी डिग्री से पाई नौकरी तो कोई दो-दो जगह कर रहा नौकरी...

पटना। फर्जी डिग्री पर बहाल और एक ही डिग्री पर दो-दो जगह नौकरी कर रहे शिक्षकों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। निगरानी टीम ने 50 फर्जी नियोजित शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। इनमें रोहतास में 29, भोजपुर में 16, पटना, पूर्णिया, अररिया, मुजफ्फरपुर व मुंगेर में एक-एक शिक्षक शामिल हैं।

इसके अलावा भोजपुर के नियोजन इकाई के तीन पदाधिकारियों पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मंगलवार को भी जहानाबाद के ४२ फर्जी शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

भोजपुर जिले में १३ ऐसे नियोजित शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिन्होंने एक ही अंकपत्र व सर्टिफिकेट पर दो जिलों में नियुक्ति पत्र ले लिया और दोनों जगहों से वेतन उठाया। इनमें अंजलि कुमारी, विनय कुमार, इंद्रजीत नारायण, मनोहर कुमार, कुंज कुमार, शशिभूषण मिश्रा, हरेकृष्ण तिवारी, बबलू चौधरी, आलोक रंजन, धनंजय सिंह, मनोज कुमार राय, मनोज शुक्ला, आनंद ठाकुर, रामजी राय, अमरेन्द्र चौधरी, अरविन्द चौधरी शामिल हैं। ये सभी शिक्षक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के हैं।

इन शिक्षकों ने भोजपुर के अलावा कैमूर, जहानाबाद, अरवल व पटना जिलें में भी जाकर नियुक्ति पत्र लिया था। निगरानी जांच में यह बात सामने आई कि इन शिक्षकों ने भोजपुर में त्यागपत्र दिए बिना अन्य जिलों में योगदान किया व दोनों जगहों से वेतन उठाया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned