नीतीश नहीं दिला पाए केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा : मंगल पांडेय

नीतीश नहीं दिला पाए केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा : मंगल पांडेय
nitish

Shribabu Gupta | Updated: 23 Jul 2015, 09:17:00 PM (IST) Patna, Bihar, India

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय बनाने के नाम पर पांच वर्षों तक झूठे बयानों की खेती करते रहे...

पटना। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने आरोप लगाया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय - आरएयू को केन्द्रीय विश्वविद्यालय बनाने के नाम पर पांच वर्षों तक झूठे बयानों की खेती करते रहे। शुभचिंतक पार्टी कांग्रेस की केन्द्र में सरकार बनाने में उन्हें सफलता नहीं मिली।

पांडेय ने राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय को केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया। कहा, कांग्रेस हुकूमत मेंकेन्द्र और राज्य के बीच हुई तीस से अधिक बैठकों में नीतीश कुमार केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलवाने की पहल करते रहे, लेकिन कांग्रेसी सरकार तवज्जो नहीं दी। अब उन्हें राधामोहन सिंह को साधुवाद देना चाहिए। जिनकी प्रयास से यह काम हुआ।

कहा कि कृषि विश्वविद्यालय के लिए 295 करोड़ की मंजूरी, सात कृष्ज्ञि अनुसंधान संस्थान, 11 कृषि विज्ञान केन्द्र की स्थापना, मोतिहारी में बागवानी और वानिकी कॉलेज की मंजूरी, पशु चिकित्सा विज्ञान कॉलेज में केला अनुसंधान को पुनर्जीवित करने का फैसला आदि के निर्णय से केन्द्र का इरादा साफ झलकता है। प्रधानमंत्री की त्वरित विकास के प्रति सोच कृषि विकास की दिशा में एक नया आयाम होगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned