scriptपुलिस ने मस्जिद से 18 विदेशी मुसलमानों को पकड़ कर क्वारेंटाइन कराया | Police quarantined 18 foreign Muslims from mosque | Patrika News

पुलिस ने मस्जिद से 18 विदेशी मुसलमानों को पकड़ कर क्वारेंटाइन कराया

locationपटनाPublished: Apr 06, 2020 07:04:28 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

( Bihar News ) पटना पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सिटी के पुराने क्षेत्र अजीमाबाद मोहल्ले के होरा मस्जिद में रह रहे 18 विदेशी मुसलमानों को मस्जिद ( Foreign Muslims in Mosque ) परिसर में ही अलग अलग कर क्वारंटाइन ( Quarantine Muslims ) कर दिया।

पुलिस ने मस्जिद से 18 विदेशी मुसलमानों को पकड़ कर क्वारेंटाइन कराया

पुलिस ने मस्जिद से 18 विदेशी मुसलमानों को पकड़ कर क्वारेंटाइन कराया

पटना(प्रियरंजन भारती): ( Bihar News ) पटना पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सिटी के पुराने क्षेत्र अजीमाबाद मोहल्ले के होरा मस्जिद में रह रहे 18 विदेशी मुसलमानों को मस्जिद ( Foreign Muslims in Mosque ) परिसर में ही अलग अलग कर क्वारंटाइन ( Quarantine Muslims ) कर दिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि मस्जिद में नेपाल से आए ये मौलाना छिपकर कुछ समय से यहां रह रहे हैं। पटना के सीनियर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सभी के ब्लड सैंपल्स राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च सेंटर में कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं। एसएसपी के अनुसार इन सभी का तबलीगी मरकज़ में शरीक होने का कोई रिकॉर्ड नहीं प्राप्त हुआ है। रविवार देर शाम मस्जिद में क्वारंटाइन किए जाने के बाद पुलिस उन सभी पर कड़ी निगरानी रख रही है।

तबलीगी मरकज के लोग लापता
उधर निज़ामुद्दीन के तबलीगी मरकज़ से लौटे कई लोग अभी तक ट्रेस नहीं हो पाए हैं। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ‘पत्रिका’ को बताया कि पुलिस उन्हें ढूंढऩे के सघन अभियान में जुटी है। जल्दी ही इन्हें ढूंढ़ निकाला जाएगा। पुलिस प्रमुख ने बताया कि ऐसे लापता लोगों की सूची जारी की जाएगी। उधर मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन के लिए मरकज़ से लौटे जमात के लोगों ने बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। 248 लोगों में से 108से संपर्क नहीं हो पा रहा है। मोबाइल नंबर वन पते के आधार पर की गई कोशिशों के बाद इनमें से मात्र 53लोग ही क्वारंटाइन किए जा सके हैं।

पुलिस तलाश में जुटी है
मुज्जफरपुर जिले में तबलीगी जमात से लौटे लोगों की सूची राज्य सरकार ने पहले ही जिला प्रशासन को सौंप दी थी। बताया जा रहा 248 लोगों में से 140 से ही मोबाइल पर संपर्क हो पाया। इनमें से 87 राज्य से बाहर हैं। जबकि108 लोगों से अभी तक संपर्क नहीं हो पाया है। एसएसपी ने बताया कि बाकी बचे लोगों में से अब तक 17के सैंपल्स जांच के लिए भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

248 की खोज जारी
इस बीच 248 लोगों की खोज और जांच अभी पूरी भी नहीं हुई कि जिले से मरकज़ में गए 12 और लोगों की सूची गृह मंत्रालय ने जारी कर दी है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि इंडोनेशिया से एक ही फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर तबलीगी जमात के 12 लोग उतरे थे। इनमें दो ने अपना पता कटरा प्रखंड के बाजी बुजुर्ग बताया है। इन12में तीन गोपालगंज के एक एक दरभंगा के, एक मधुबनी के, एक पश्चिम चंपारण के भलुअहिया और दो लोग पटना के नाला रोड के रहने वाले बताएं जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो