scriptपटना: पेशी से लौटते समय कैदी वाहन में फोड़े बम, भागने की थी प्लानिंग | Prisoners did bombarded to ecsape in patna | Patrika News
पटना

पटना: पेशी से लौटते समय कैदी वाहन में फोड़े बम, भागने की थी प्लानिंग

राजधानी पटना में एक बार फिर कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं….

पटनाMay 15, 2018 / 05:44 pm

Prateek

crime

crime

(पटना/बिहार): राजधानी पटना में एक बार फिर कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। यहां पेशी से लौट रहे कैदियों ने कैदी वाहन में बम विस्फोट कर नये सवाल खड़े कर दिये।

कैदियों ने की बमबारी

पटना पुलिस लाइन में प्रशिक्षु सिपाही के द्धारा रिशतेदार युवक की हत्या करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था उससे पहले ही पेशी से वापस आ रहे कैदियों की ओर से बमबारी करने का मामला उजागर हुआ है। एक ही दिन में हुई दोनों घटनाओं ने पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को राजधानी के सिटी कोर्ट में पेशी के बाद लौट रहे कैदियों ने न्यू बायपास के सहोदरा के पास वाहन के अंदर एक-एक कर कई देशी बम फोड़े। पुलिस के अनुसार सिटी कोर्ट में पेशी के दौरान ही सोनू और सिकंदर नाम के कैदियों को बम उपलब्ध कराए गये। कैदी वाहन के लौटने के दौरान दोनों ने वाहन के अंदर बम फोडे़। हालांकि अफरातफरी मचने के बावजूद कैदियों को बाहर नहीं निकाला गया।

भागने की फिराक में थे बदमाश

सूत्रों का दावा है बम विस्फोट कर दोनों ने भागने की योजना बनाई थी। इस योजना के तहत ही बमबारी को घटना को अंजाम दिया गया। सूचना मिलने पर पटना के सीनियर एसपी मनु महाराज मौके पर पहुंचे और मामले की तहकीकात में जुट गए। सुरक्षा कारणों से आसपास के बारह थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

ट्रेनी सिपाही ने की युवक की हत्या

एक ही दिन में पुलिस महकमे से संबंधित यह दूसरी चौंका देने वाली खबर है। मंगलवार सुबह ही पटना पुलिस लाइन में एक प्रशिक्षु सिपाही ने लाइन में ड्राइवर के पद पर तैनात सिपाही के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक व आरोपी रिशतेदार बताए जा रहे है। इस घटना के बाद पुलिस लाइन में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Home / Patna / पटना: पेशी से लौटते समय कैदी वाहन में फोड़े बम, भागने की थी प्लानिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो