scriptरामभक्त मुस्लिम युवक ने बनवाया हनुमान मंदिर, प्रभु श्रीराम में पैगम्बर मोहम्मद दिखते हैं | Prophet Mohammad is seen in Lord Shree Ram, Temple built by Muslim | Patrika News

रामभक्त मुस्लिम युवक ने बनवाया हनुमान मंदिर, प्रभु श्रीराम में पैगम्बर मोहम्मद दिखते हैं

locationपटनाPublished: Aug 07, 2020 12:06:01 am

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का भूमिपूजन (Ayodhya Ram temple ) होने से महज़ हिंदू समुदाय के लोग ही नहीं मुसलमान भी बहुतायत खुश हैं। बिहार सरकार के पर्यटन विभाग में कार्यरत चतुर्थवर्गीय कर्मचारी मोहम्मद (Muslim built Hanuman temple ) तमन्ना ने भूमि पूजन के मौके पर खुद के बनाए शिव और हनुमान जी के मंदिर में बुधवार की शाम दीप जलाकर खुशी का इजहार किया।

रामभक्त मुस्लिम युवक ने बनवाया हनुमान मंदिर, प्रभु श्रीराम में पैगम्बर मोहम्मद दिखते हैं

रामभक्त मुस्लिम युवक ने बनवाया हनुमान मंदिर, प्रभु श्रीराम में पैगम्बर मोहम्मद दिखते हैं

पटना(बिहार)प्रियरंजन भारती: (Bihar News ) अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का भूमिपूजन (Ayodhya Ram temple ) होने से महज़ हिंदू समुदाय के लोग ही नहीं मुसलमान भी बहुतायत खुश हैं। अनेक मुस्लिम लोगों ने इस अवसर पर अपनी खुशी का अपने अपने तरीके से इजहार किया। बिहार सरकार के पर्यटन विभाग में कार्यरत चतुर्थवर्गीय कर्मचारी मोहम्मद (Muslim built Hanuman temple ) तमन्ना ने भूमि पूजन के मौके पर खुद के बनाए शिव और हनुमान जी के मंदिर में बुधवार की शाम दीप जलाकर खुशी का इजहार किया।

खुद बनवाया है शिव और हनुमान जी का मंदिर
मो.तमन्नाने पटना के सरपेंटाइन रोड में होटल कौटिल्य के सामने खुद के खर्चे और चंदे से 1987 में शिव और हनुमान जी का मंदिर बनवा रखा है। वह सुबह शाम स्वयं यहां पूजा करता है। मो.तमन्ना ने अयोध्या में प्रधानमंत्री के हाथों मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमिपूजन के बाद मंदिर में दीप जलाकर खुशी का इजहार किया। उसने कहा कि प्रभु श्रीराम समस्त मानव जाति के भगवान हैं। उन्होंने कोई भेदभाव नहीं किया। वह मर्यादा पुरुषोत्तम हैं। मुस्लिम श्रीराम भक्त मो.तमन्ना ने कहा कि श्रीराम मंदिर के बन जाने से समस्त मानव जाति का कल्याण होगा। उसे प्रभु श्रीराम के स्वरूप में पैगम्बर मोहम्मद की मूरत दिखाई देती है।

बद्रीनाथ केदारनाथ के पत्थर मंदिर में लगा रखे हैं
इस रामभक्त मुस्लिम युवक ने हिंदू तीर्थों का भी खूब भ्रमण कर रखा है। इसने केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के पत्थर लाकर अपने हनुमान और शिवमन्दिर में लगवा रखे हैं। कन्याकुमारी से लाए पीपल के पौधे को मंदिर परिसर में लगाया है। यह पौधा अब वृक्ष के रूप में आ चुका है। हर साल मो.तमन्ना किसी न किसी हिंदू तीर्थ की यात्रा कर आता है। इसे इंसान की सेवा में ही भगवान का स्वरूप नजऱ आता है। अपने वेतन का एक हिस्सा नियमित रूप से धार्मिक कार्य में खर्च कर इसे अपार खुशियां मिलती हैं।

कई मुस्लिम परिवारों को मंदिर निर्माण से खुशी
सामाजिक समरसता को कायम करने के उदाहरण पेश करने वाले ऐसे अनेक मुस्लिम परिवारों ने भूमिपूजन समारोह पर अपनी तरह से खुशियों का प्रकटीकरण किया। पत्रकार राशिद अहमद ने पत्रिका संवाददाता के एक फेसबुक पोस्ट पर बधाई और शुभकामनाएं देकर प्रसन्नता प्रकट की। बिहटा के पास रामनगर राघवपुर ठाकुरवाड़ी में इस मौके पर हुए रामचर्चा के आयोजन में भी कई मुस्लिम परिवारों ने प्रसाद ग्रहण किए। गया के मानपुर में कई मुसलमान ने घरों में मोमबत्तियां जलाकर रोशनी की और सौहाद्र्र का वातावरण बनाया।

ट्रेंडिंग वीडियो