scriptबिहार कांग्रेस के नेताओं से दिल्ली में मीटिंग कर रहे है राहुल गांधी,इन मुद्यों पर हो सकती है चर्चा! | rahul gandhi doing meeting in delhi with the leaders of bihar congress | Patrika News
पटना

बिहार कांग्रेस के नेताओं से दिल्ली में मीटिंग कर रहे है राहुल गांधी,इन मुद्यों पर हो सकती है चर्चा!

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार कांग्रेस के सभी प्रमुख नेताओं के साथ दिल्ली में मीटिंग कर रहे है। इस बैठक में कई प्रमुख मुद्यों पर चर्चा होने वाली है…

पटनाJun 18, 2018 / 02:12 pm

Prateek

rahul gandhi

rahul gandhi

(नई दिल्ली/पटना): लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां आत्ममंथन में लग गई हैं। हर पार्टी चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी कमियों को दूर करने, संगठन को मजबूत करने और आगामी चुनाव से पहले अपनी रणनीति तैयार करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ने भी विभिन्न राज्यों के नेताओं के साथ मीटिंग करने की कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार कांग्रेस के सभी प्रमुख नेताओं के साथ दिल्ली में मीटिंग कर रहे है। इस बैठक में कई प्रमुख मुद्यों पर चर्चा होने वाली है।

 

इन मुद्यों पर हो सकती है चर्चा


बिहार में इन दिनों लोकसभा चुनाव में सीटों के विभाजन को लेकर खींच तान चल रही है। इस मीटिंग में भी पार्टी नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव में सीटों की शेयरिंग को लेकर बात कर सकते है। बिहार में लगभग नौ महीने से पार्टी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रभारी के सहारे ही निभाई जा रही है। ऐसे में बिहार कांग्रेस के प्रदेशाअध्यक्ष के नाम पर भी यहां पर चर्चा होना संभव है। पार्टी के सभी नेता अपनी ओर से इस पद के लिए दावेदारी कर सकते है पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मुहर लगाने के बाद ही इस पद पर नियुक्ति संभव है। इसलिए इस मुद्ये पर विशेष तौर पर बात की जा सकती है। पार्टी के सभी दिग्गज नेता इस बैठक में शामिल है, ऐसे में सभी मिलकर राज्य में आगामी चुनाव को लेकर पार्टी की क्या रणनीति होगी इस पर चर्चा कर सकते है।

 


एक-एक कर करेंगे कार्यकर्ताओं से बात

राहुल गांधी बिहार कांग्रेस के सभी नेताओं के साथ संवाद मजबूत करने के लिए भी प्रयासरत है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल मीटिंग के बाद सभी नेताओं से एक-एक कर मिलने वाले है और उनसे बात करने वाले है।

 

यह लोग ले रहे है भाग

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में राहुल गांधी व बिहार कांग्रेस के नेताओं के बीच हो रही इस मीटिंग में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी, दोनों सचिव राजेश लिलौठिया, वीरेंद्र सिंह राठौड़, , विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, प्रेमचंद मिश्रा, अखिलेश सिंह , अशोक राम और रंजीता रंजन सहित अन्य पदाधिकारी भाग ले रहे है।

Home / Patna / बिहार कांग्रेस के नेताओं से दिल्ली में मीटिंग कर रहे है राहुल गांधी,इन मुद्यों पर हो सकती है चर्चा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो