scriptरोजगार सहायक भर्ती में हंगामा, टेबलें पलटी | commotion in employment Supporting recruitment process | Patrika News

रोजगार सहायक भर्ती में हंगामा, टेबलें पलटी

locationपटनाPublished: Feb 18, 2017 06:01:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

जिले में रोजगार सहायक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू हुई। कई स्थानों पर हंगामे भी हुए। तो कई स्थानों पर एसडीएमसी सदस्यों का पता ही नहीं था।

जिले में रोजगार सहायक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू हुई। कई स्थानों पर हंगामे भी हुए। तो कई स्थानों पर एसडीएमसी सदस्यों का पता ही नहीं था। कईस्थानों पर साक्षात्कार लिए गए, तो कई स्थानों पर दस्तावेज चेक कर उच्च अधिकारियों को भेज दिए गए। ‘पत्रिका टीम ने शुक्रवार को 12.30 से 2 बजे के बीच मौके पर जाकर लाइव कवरेज किया। ऐसे रहे नजारे!
राउमावि- अकतासा

यहां पहुंचे तो एक दल दस्तावेज चैक करने में लगे हुए थे। अंदर एसडीएमसी अध्यक्ष व सदस्यों द्वारा प्रधानाचार्य कक्ष में साक्षात्कार लिए जा रहे थे। एसडीएमसी अध्यक्ष गिर्राज गुप्ता ने बताया कि 75 आवेदन आए है। साक्षात्कार व सत्यापन का काम साथ-साथ चल रहा है। 55 लोगों के आवेदन चैक हो चूके हैं। 15-16 के चैके होने है। यहां एसडीएमसी सदस्य राजेश, मोहनलाल सेन, साक्षात्कार स्थल पर मौजूद थे। रुम के बाहर ही दो पुलिसकर्मी तैनात थे।
 राउमावि-असनावर

यहां पहुंचे तो अभ्यर्थी कमरों में बैठे हुए थे। व्याख्याता डॉ.अशोक कुमार पाटीदार, शिव कुमार धाकड़ की टीम ने बताया कि दस्तावेज चैक कर रहे है। 61 आवेदन आए है। धानोदा के रामकरण, असनावर की सुनीता व विमला चौधरी ने बताया कि अभी दस्तावेज चैक नहीं हुए है। 
प्रधानाचार्य सुशील तिवारी ने बताया कि दस्तावेज सत्यापन हो रहा है। जनप्रतिनिधियों व एसडीएमसी सदस्यों को बुलाया गया है। 50 फीसदी से अधिक अंक वालों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इसमें समिति तय करेगी की 12वीं पास व अनुभव आदि को मिलाकर मेरिट बनाई जाएगी ।
राउमावि-बड़ोदिया 

यहां दस्तावेजों का सत्यापन चल रहा था। तीन लोग मिलकर दस्तावेज चैक कर रहे थे। दस्तावेज सत्यापन के बाद अभ्यर्थियों के पूछने पर, बताया कि हो गया साक्षात्कार जावो। प्रधानाचार्य रामप्रसाद भील ने बताया कि अभी कोई नियम स्पष्ट नहीं है। 
कोर्ट के निर्देशों के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। हम सारा परिणाम बनाकर बीईईओ कार्यालय को भेज देंगे। कुल 37 आवेदन आए है। कर्मचारियों की कमी के चलते यहां छात्रों की उपस्थित लेकर छुट्टी कर दी गई। आज स्कूल नहीं खुला क्या? पुछने पर बताया कि आज भर्ती प्रक्रिया चलने व शिक्षकों की कमी होने से छात्रों की उपस्थिति लेकर छुट्टी कर दी गई है।
जिले में इतनों का होना है चयन

हर ग्राम पंचायत पर 4 ग्राम रोजगार सहायक का चयन करना है। इस तरह 252 ग्राम पंचायतों में जिले में 1008 अभ्यर्थियों का चयन होना है। इसके लिए नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक को बनाया गया है। साक्षात्कार एसडीएमसी अध्यक्ष, सचिव व सदस्यों को लेना था। लेकिन कई जगह एसडीएमसी सदस्य मौजूद ही नहीं थे।
भविष्य लिफाफे में 

शुक्रवार को हुई दिनभर की प्रक्रिया ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों के पास पहुंच गई है। यहां सभी स्कूलों से सूचना आने के बाद यह जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भेजी जाएगी। वहां से ही आगे की प्रक्रिया तय होगी।
साक्षात्कार हुए या नहीं इसकी सूचना अभी प्राप्त नहीं हुई है। चयन के लिए आगे से जो निर्देश आए थे। सभी बीईईओ को बता दिए गए थे, उसी के अनुसार रोजगार सहायक भर्ती की प्रक्रिया हो रही है। एसडीएमएसी कार्यसमिति की सूचना कल तक ही आ पाएगी। पूरी चयन प्रक्रिया कोर्ट के निर्देशों के अधीन है, आगे की जो भी कार्रवाई होनी कोर्ट के निर्देश पर ही होगी।
पारस चन्द जैन, जिला शिक्षा अधिकारी, प्रारम्भिक झालावाड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो