scriptराजद के स्थापना दिवस समारोह में एक साथ पहुंच तेजस्वी-तेजप्रताप ने दिखाई  एकजुटता | rjd foundation day celebrated | Patrika News

राजद के स्थापना दिवस समारोह में एक साथ पहुंच तेजस्वी-तेजप्रताप ने दिखाई  एकजुटता

locationपटनाPublished: Jul 05, 2018 04:42:49 pm

Submitted by:

Shailesh pandey

राजद पार्टी की स्थापना के समय से अब तक का यह पहला मौका है जब लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया

tej-tejasvi file photo

tej-tejasvi file photo

(प्रियरंजन भारती की रिपोर्ट)
पटना। बिहार की राजधानी पटना में राजद के 22वें स्थापना दिवस समारोह में गुरुवार को लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप और छोटे बेटे तेजस्वी यादव एक साथ पहुंचे। उन्होंने पार्टी तथा परिवार में पूरी एकजुटता दिखाई। दोनों भाइयों ने एक साथ दीप जलाकर जैसे ही समारोह का उद्घाटन किया समारोह स्थल नारों और जयकारों से गूंज उठा। समारोह का आयोजन पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में किया गया। दोनों ही बिहार की महागठबंधन सरकार में मंत्री रह चुके हैं। लेकिन हाल ही में उनके बीच मतभेदों के कयास लगाए जा रहे थे।

 

पहली बार लालू के बगैर समारोह

 

राजद पार्टी की स्थापना के समय से अब तक का यह पहला मौका है जब लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। राजद पार्टी के इस खास आयोजन में दूर दूर से पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे। लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं और इस समय इलाजरत हैं। इलाज की वजह से और वह पटना में नहीं हैं। लालू के समर्थकों को समारोह में उनकी अनुपस्थिति लोगों को बेहद अखर रही देखी गई।आयोजन में दूसरी खास बात सभी पार्टी विधायक, सांसद और जनप्रतिनिधियों के उत्साह के साथ शामिल होने की रही।

 

मतभेदों के कयासों पर पानी फिरा


पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शुरुआत में समारोह स्थल पर नहीं दिखी। हालांकि पार्टी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, जगदानंद सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, अब्दुल बारिकी समेत सभी वरिष्ठ नेता समारोह में मौजूद थे। समारोह में तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के एकसाथ शामिल होते ही दोनों के बीच मतभेदों को लगाए जा रहे सारे कयासों पर सिरे से पानी फिर गया। एक दिन पहले तक तक तेजप्रताप यादव को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे और विरोधी दलों के नेताओं को लालू परिवार की आलोचना का मुद्दा भी मिल रहा था लेकिन दोनों भाइयों की समारोह में एक साथ मौजूदगी से सारे कयास हवा हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो