नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में आरजेडी

उन्होंने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा हैं...

By: Prateek

Published: 20 Jul 2018, 05:19 PM IST

(पत्रिका ब्यूरो,पटना): लोकसभा के मॉनसून सत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर अभी पूरी तरह से बहस नहीें हो पाई है इसी बीच बिहार में विधानसभा के मुख्य विपक्षी नेता तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर ली हैं। इसी के साथ उन्होंने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा हैं।

 

बिहार में प्रमुख विपक्षी दल आरजेडी नीतीश सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना बना रहा है। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इस सत्र में न सही अगले सत्र में हम नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं।तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का मकसद सरकार को गिराना ही नहीं बल्कि उसके कार्यों के लिए एक्सपोज करना भी होता है। आरजेडी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार की भाजपा के साथ मिलकर चल रही सरकार को आरजेडी जनता के बीच एक्सपोज करेगी।

हर मोर्चे पर विफल राज्य सरकार-तेजस्वी

विधानमंडल के मॉनसून सत्र के शुरू दिन ही तेजस्वी यादव ने मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है। एनडीए सरकार बनने के बाद सूबे में विकास का कोई काम नहीं हो रहा। इस सरकार ने इस वर्ष एक भी नई योजना को शुरु नहीं किया।राज्य में अपराध पूरे चरम पर है। हर दिन महिलाओं के साथ दुराचार और गैंगरेप की घटनाएं हो रही हैं। तेजस्वी ने कहा कि सूबे में और केंद्र में दोनों ही जगहों पर एनडीए यानी डबल इंजन की सरकार है। पर सूबे में ऐसा दिख कहीं नहीं रहा। हर क्षेत्र में गिरावट आई है।


पीएम पर बरसे

तेजस्वी यादव नीतीश के साथ नरेन्द्र मोदी सरकार पर भी बरसे। उन्होंने कहा कि जनता के दिलों से सरकार बाहर हो चुकी है।संख्याबल में भले मोदी सरकार संसद में जीत जाए पर वह जनता के बीच हार चुकी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दलित और पिछड़ा विरोधी है। मोदी सरकार पिछड़ों का आरक्षण भी खत्म करने पर तुली है। यह कतई सफल नहीं हो पाएगा।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned