scriptआरजेडी नेता का नीतीश को खुला ऑफर, ”नीतीश महागठबंधन में आ जाएं, तो बहुत अच्छा होगा”, जदयू ने यूं दिया जवाब | RJD leader invited nitish to join mahagathbandhan,JDU gave reply | Patrika News

आरजेडी नेता का नीतीश को खुला ऑफर, ”नीतीश महागठबंधन में आ जाएं, तो बहुत अच्छा होगा”, जदयू ने यूं दिया जवाब

locationपटनाPublished: Jun 03, 2019 05:58:07 pm

Submitted by:

Prateek

नीतीश कुमार के नए कदम के बाद महागठबंधन में आतुरता साफ नज़र आने लगी है…

nitish kumar

nitish kumar

(पटना): केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में नहीं शामिल होने के फैसले के बाद नीतीश कुमार के मंत्रीमंडल विस्तार के साथ ही बिहार की सियासत एक बार फिर सिरे से गरमा गई है। विस्तार के दूसरे ही दिन आरजेडी ने नीतीश कुमार को महागठबंधन में आने का निमंत्रण दे डाला। उपेंद्र कुशवाहा ने भी चुनावी हार के बाद कहा कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर वह नीतीश के साथ हैं।

 

नीतीश कुमार के नए कदम के बाद महागठबंधन में आतुरता साफ नज़र आने लगी है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने महागठबंधन दलों में तालमेल की कमियों को हार का कारण बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार वापस महागठबंधन में आ जाएं, तो बहुत अच्छा होगा। कहा कि भाजपा के साथ नीतीश कुमार का रहना संभव नहीं है। भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन को सशक्त करना बेहद ज़रूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन में दलों के बीच तालमेल सही नहीं बैठ सका, जिससे क़रारी हार हुई। जिनके पास उम्मीदवार तक नहीं थे, उन्हें भी कई सीटें दे दी गईं।


यह पूछे जाने पर कि तेजस्वी यादव ने तो पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के सारे रास्ते बंद हो गए है, आरजेडी नेता ने जो़र देकर कहा,’तेजस्वी ने स्टांप पेपर पर लिखकर तो नहीं दिया है न! उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में कोई स्थाई दोस्त और दुश्मन नहीं होता है। रघुवंश सिंह के बयान पर टिप्पणी करते हुए जदयू नेता और सूबे के सूचना जन संपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि रघुवंश सिंह का बयान बेबुनियाद और फालतू है। रघुवंश बाबू का बयान उन्हीं की पार्टी के लोग भी गंभीरता से नहीं लेते। नीरज कुमार ने स्पष्ट कहा कि जदयू-भाजपा में दूरियां देखने वाले गलतफहमी के शिकार हैं। जदयू-भाजपा में कोई दूरी है ही नहीं। एनडीए पूरी तरह एकजुट है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो