scriptरिम्स में ही रहेंगे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव | RJD supremo Lalu Prasad Yadav will remain in RIMS | Patrika News

रिम्स में ही रहेंगे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

locationपटनाPublished: Aug 31, 2018 07:50:09 pm

Submitted by:

Prateek

लालू प्रसाद एक साथ कई बीमारियों से जुझ रहे हैं और मेडिकल बोर्ड से रिपोर्ट मिलने के बाद ही उनके रिम्स में भर्त्ती रहने या वापस जेल भेजे जाने के संबंध में निर्णय लिया जा सकेगा…

(पटना): चारा घोटाले के तीन मामलों में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करने बाद इलाज के लिए रिम्स में भर्त्ती कराया गया है। शुक्रवार को चिकित्सकों की टीम ने कई तरह का टेस्ट किया, कुछ रिपोर्ट तो आज मिल गयी, लेकिन अन्य जांच रिपोर्ट अगले दो-तीन दिनों में मिलने की संभावना है, इसलिए अभी वे रिम्स में ही रहेंगे।


लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के संबंध में मेडिकल रिपोर्ट जारी होने के बाद डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू यादव का पल्स रेट 90/मिनट, ब्लड प्रेशर 130/70 है जबकि ब्लड सुगर 163 है। उन्होंने बताया कि अभी और जांच कराए जाने हैं जिनमें ब्लड टेस्ट और अल्ट्रासाउंड वगैरह शामिल हैं।


इस बीच लालू प्रसाद से रिम्स में उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी मुलकात की। इस दौरान आरजेडी विधायक भोला यादव भी मौजूद रहे। करीब डेढ़ घंटे की इस मुलाकात के दौरान तेजप्रताप ने डॉक्टरों से पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। बाहर निकलने पर उन्होंने बस इतना कहा कि पिता की तबियत ठीक नहीं हैं, लेकिन भगवान पर भरोसा है। हॉस्पिटल परिसर में मौजूद लालू प्रसाद के समर्थकों ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की।

 

गौरतलब है कि लालू प्रसाद रिम्स के सुपर स्पेशलिस्ट कॉर्डियोलॉजी वार्ड में भर्ती हैं। पांच सदस्यीय डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। रिम्स के निदेशक आरके श्रीवास्तव के निर्देश पर डॉक्टरों की टीम गठित की गई है। इसमें मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, यूरोलॉजी, आंख और सर्जरी के डॉक्टरों को शामिल किया गया है। मेडिसिन से डॉ. उमेश प्रसाद, कॉर्डियोलॉजी से डॉ. प्रकाश कुमार, यूरोलॉजी से डॉ. अरशद जमाल, आंख के डॉ. वीबी प्रसाद और सर्जरी से आरजी बाखला लालू प्रसाद की देखरेख में जुटे हैं। रिम्स के अधीक्षक विवेक कश्यप टीम की अगुवाई कर रहे हैं. जरूरत पड़ने पर एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट, मुंबई के डॉक्टर से भी सलाह ली जाएगी। गौरतलब है कि लालू प्रसाद एक साथ कई बीमारियों से जुझ रहे हैं और मेडिकल बोर्ड से रिपोर्ट मिलने के बाद ही उनके रिम्स में भर्त्ती रहने या वापस जेल भेजे जाने के संबंध में निर्णय लिया जा सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो