सीट शेयरिंग की बात चार पांच हफ्ते में हो जाएगी तय-नीतीश

सीट शेयरिंग की बात चार पांच हफ्ते में हो जाएगी तय-नीतीश
nitish file photo

| Publish: Jul, 16 2018 04:21:35 PM (IST) Patna, Bihar, India

नीतीश कुमार ने कहा कि चार से पांच हफ्तों में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग की बातें तय हो जाएंगी

(प्रियरंजन भारती की रिपोर्ट)
पटना । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आकर मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि चार से पांच हफ्तों में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग की बातें तय हो जाएंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। अमित शाह की हाल ही में बिहार के दौरे के दौरान नीतीश कुमार से मुलाकात हो चुकी है।

 

बातचीत से सब कुछ हल हो जाएगा

 

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने मीडिया के इस सवाल को टाल दिया जिसमें पूछा गया था कि क्या एनडीए घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग का कोई मेकैनिज्म बनेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा, जदयू, लोजपा और रालोसपा का शीर्ष नेतृत्व आपस में बातचीत कर सीट शेयरिंग से सम्बंधित सभी मामलों को हल कर लेगा। उन्होंने गिरिराज सिंह के दंगा आरोपियों से मिलने की बात पर अमित शाह से चर्चा करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने पहले ही सब कुछ सामने ला दिया तो फिर बचा ही क्या। नीतीश कुमार अमित शाह के उस वक्तव्य की ओर इशारा कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा सहयोगी दलों की भावनाओं को अच्छी तरह समझती है और सभी को साथ लेकर चलना जानती है। शाह ने स्पष्ट कहा था कि विपक्षी दल लार टपकाना बंद करें,नीतीश कुमार कहीं नहीं जाने वाले हैं। वह एनडीए में हैं और रहेंगे।

 

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना तर्क संगत

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर अक्सर सवाल पूछे जाते हैं। मेरा मानना है कि बिहार वर्तमान स्थिति में हर मायने में पीछे है। प्रति व्यक्ति आय में भी हम निचले पायदान पर हैं। ऐसे में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना तर्क संगत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को हरसंभव लाभ पहुंचाना सरकार की पहली प्रथमिकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned