script

दुष्कर्मियों को सीधे गोली मार दो, बिहार महिला आयोग अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

locationपटनाPublished: Dec 06, 2019 11:39:03 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

हैदराबाद पुलिस ने महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और फिर हत्या के चारों आरोपितों को एनकाउंटर में मार गिराया है। आरोपितों को मिली सजा से बिहार में जहां लोग खुश हैं। दूसरी तरफ बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने इस एनकाउंटर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस ने ठीक किया है, दुष्कर्मियों को सीधे गोली मार देनी चाहिए।

दुष्कर्मियों को सीधे गोली मार दो, बिहार महिला आयोग अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

दुष्कर्मियों को सीधे गोली मार दो, बिहार महिला आयोग अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

पटना. हैदराबाद पुलिस ने महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और फिर हत्या के चारों आरोपितों को एनकाउंटर में मार गिराया है। आरोपितों को मिली सजा से बिहार में जहां लोग खुश हैं। दूसरी तरफ बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने इस एनकाउंटर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस ने ठीक किया है, दुष्कर्मियों को सीधे गोली मार देनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि ये काम पहले ही होना चाहिए था। जो दोषी है, उसे सजा मिलनी ही चाहिए। मेरे सामने कई ऐसे मामले आते हैं कि मामले में दोषी पकड़ा जाता है और फिर छूट जाता है, उसके बाद वह पीडि़ता पर केस वापस लेने का दबाव बनाने लगता है कि केस वापस लो नहीं तो तुम्हें मार डालेंगे, तुम्हारे परिवार को खत्म कर देंगे। इस वजह से लड़कियां, महिलाएं डरी-सहमी रहती थीं। लेकिन, हैदराबाद पुलिस ने जो दोषियों को सजा दी है ये काम पहले होना चाहिए था।

आयोग अध्यक्ष ने कहा कि मैं हैदराबाद पुलिस को धन्यवाद देना चाहती हूं। इस एनकाउंटर की घटना के बाद महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करेंगी, अपने ऊपर हुए अत्याचार के खिलाफ खुल कर अपनी बात रखेंगी। पुलिस ने एकदम ठीक किया है। दिलमणि मिश्रा ने बक्सर के इटाढ़ी इलाके में हुई युवती की हत्या के मामले पर अपना दुख प्रकट करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं ने बिहार में महिला सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। बक्सर पहुंची आयोग अध्यक्ष भी मानती हैं कि हर रोज आयोग में महिला उत्पीडऩ के मामले आते हैं।
बक्सर में भी दोहराई गई है हैदराबाद जैसी घटना

बता दें कि बिहार के बक्सर के इटाढ़ी इलाके में सुनसान खेत से मंगलवार को एक युवती का अधजला शव बरामद हुआ था। उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जतायी जा रही है। उसे सिर में गोली मारी गई फिर उसे पेट्रोल छिड़क इस तरह शव को जलाया गया ताकि किसी को कोई साक्ष्य नहीं मिल सके। अबतक इस मामले में पुलिस शव की शिनाख्त भी नहीं कर सकी है।
2019 में दर्ज हुए 433 मामले
उन्होने बताया कि पटना में हर रोज 4 से 5 मामले किसी न किसी थाने या हेल्पलाइन में बलात्कार, छेड़छाड़ या अपहरण के दर्ज होते हैं। 2019 में अब तक महिला उत्पीडऩ के 433 मामले महिला हेल्पलाइन में दर्ज हैं जिसमे सबसे ज्यादा मामले डॉमेस्टिक वाइलेन्स के हैं जिनकी संख्या 268 है। दूसरे नंबर पर छेड़छाड़ के मामले दर्ज हुए है जो 95 है जबकि तीसरे नंबर पर दहेज उत्पीडऩ के मामले हैं जिनकी संख्या 56 है यानी कि महिला घर के साथ-साथ बाहर भी सुरक्षित नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो