scriptसोनू सूद ने फिर सबित कर दिया वे सिर्फ फिल्मों के नहीं, देश के भी सच्चे हीरो हैं | Sonu Sood has again proved that he is really true hero | Patrika News

सोनू सूद ने फिर सबित कर दिया वे सिर्फ फिल्मों के नहीं, देश के भी सच्चे हीरो हैं

locationपटनाPublished: Jul 24, 2020 04:09:39 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) फिल्मी दुनिया के रंगीन पर्दे पर अभी (Sonu Sood, true hero ) तक हीरो को देश और कानून के रखवाले के तौर पर दिखाया जाता रहा है। फिल्म अभिनेता सोनू इस देशभक्ति को सुनहले पर्दे से हकीकत में उतार लाए हैं। सोनू सूद ने सिर्फ अभिनय के मंच पर अपना लौहा मनवाया है बल्कि इंसानियत और देशप्रेम पर भी इसे साकार किया है। सोनू सूद ने देश के (Sonu bring back medical students ) बाहर फंसे 1500 मेडिकल छात्रों को उनके घर तक पहुंचाया।

सोनू सूद ने फिर सबित कर दिया वे सिर्फ फिल्मों के नहीं, देश के भी सच्चे हीरो हैं

सोनू सूद ने फिर सबित कर दिया वे सिर्फ फिल्मों के नहीं, देश के भी सच्चे हीरो हैं

पटना(बिहार): (Bihar News ) फिल्मी दुनिया के रंगीन पर्दे पर अभी (Sonu Sood, true hero ) तक हीरो को देश और कानून के रखवाले के तौर पर दिखाया जाता रहा है। फिल्म अभिनेता सोनू इस देशभक्ति को सुनहले पर्दे से हकीकत में उतार लाए हैं। सोनू सूद ने सिर्फ अभिनय के मंच पर अपना लौहा मनवाया है बल्कि इंसानियत और देशप्रेम पर भी इसे साकार किया है। सोनू सूद ने देश के (Sonu bring back medical students ) बाहर फंसे 1500 मेडिकल छात्रों को उनके घर तक पहुंचाया। किर्गिस्तान से छात्रों को लेकर स्पाइस जेट की यह फ्लाइट वाराणासी पहुंची। असली जिंदगी के इस हीरो की मदद से किर्गिस्तान से कुल 2500 मेडिकल छात्रों को भारत लाया जाएगा।

छात्रों की किसी ने नहीं की सुनवाई
पूर्वांचल समेत बिहार के रहने वाले ये छात्र लॉकडाउन से ही वहां फंसे हुए थें। ये छात्र किर्गिस्तान में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। किर्गिस्तान में मेडिकल के एक छात्र की मौत हो गई थी। इसके बाद से वहां पढ़ रहे बिहारी छात्रों की स्थिति बहुत खराब हो गई थी। कोरोना संक्रमण के कारण कोई भी अंतराष्ट्रीय फ्लाइट नहीं थी। वहां से कई बार भारत सरकार से इंडियन एम्बेसी के तहत गुहार लगाई, लेकिन इनकी नहीं सुनी गई। बिहार सरकार ने भी इन छात्रों की सुध नहीं ली। छात्रों का कहना था कि उन्हें यहां से नहीं ले जाया गया तो वो मर जाएंगे। छात्र फेसबुक पर वीडियो बनाकर घर लौटने की गुहार लगा रहे थे। मैसेज मिलते ही सोनू सूद ने छात्रों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। भारतीय समयानुसार गुरुवार शाम सात बजे के करीब किर्गिस्तान से फ्लाइट से छात्र बनारस को रवाना हो गए।

2500 छात्रों को लाएंगे सोनू
सोनू सूद ने किर्गिस्तान में फंसे 2500 छात्रों को 9 चार्टेड प्लेन के जरिए भारत लाने का फैसला लिया है। स्पाइस जेट इस काम में उनकी मदद कर रहा है। एक ट्वीट के जरिए स्पाइज जेट ने भी सोनू सूद को असली हीरो बताया है। अभिनेता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि वे बहुत खुश हैं कि किर्गिस्तान से छात्रों को वाराणसी लाया जा रहा है। अब अगली फ्लाइट शुक्रवार को मिलेगी छात्र अपने डिटेल भेज दें। सोनू ट्वीट कर लिखते हैं- ये देख मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है कि किर्गिस्तान से वाराणसी के लिए पहली फ्लाइट निकल गई है। स्पाइस जेट का शुक्रिया जिनकी बदौलत ये मिशन पूरा हो पाया।

देशप्रेमी के ट्वीट से मिली छत
दो दिन पहले पटना की एक महिला की भी सोनू सूद ने मदद की थी। फिल्म अभिनेता सोनू सूद के ट्वीट ने दस दिनों से फुटपाथ पर सो रही महिला अंजू देवी के परिवार को 24 घंटे के अंदर छत दिला दी थी। अभिनेता की मदद तो अभी तक नहीं पहुंची मगर उनके ट्वीट के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पटना के समाजसेवी ही मदद के लिए आगे आ गए। फिलहाल, कंकड़बाग के अमित श्रीवास्तव ने अंजू को अपने मकान में चलने वाले लॉज के एक कमरे में जगह दे दी है। अन्य समाजसेवियों ने मिलकर उसके खाने-पीने का इंतजाम किया है। अंजू देवी मंदिरी मुहल्ले में किराये पर रहती थी। पति मानसिक रूप से बीमार हैं। होटल में काम कर वह घर का खर्च चलाती थी मगर लॉकडाउन के कारण रोजगार छिन गया। एक्टर सोनू सूद ने कोरोना काल में एक हीरो बन सभी की मदद की है। जब लोगों ने अपनी उम्मीद खोई, जब लोगों को लगा कि अब वे अपने घर कभी नहीं जा पाएंगे, तब एक फरिश्ते की तरह सोनू सूद ने सभी की मदद की। एक्टर की पहल से हजारों मजदूरों को उनके घर जाने में सहुलियत मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो