ममता बनर्जी की महारैली में नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, ईडी और सीबीआई को बताया बीजेपी का अलायंस पार्टनर

नरेंद्र मोदी पर जबानी हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी चौकीदार है तो देश की जनता थानेदार है अगर वह गलत काम करेंगे तो थानेदार उनको सजा देने का काम करेगा...

By: Prateek

Updated: 19 Jan 2019, 08:22 PM IST

(पटना): लोकसभा चुनाव जैसे—जैसे करीब आ रहे है देश की राजनीति उबल रही है। सर्दी के मौसम में शनिवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महारैली कर राजनीतिक पारा बढ़ा दिया। इस रैली में 22 अलग—अलग दलों के नेताओं ने मंच साझा किया और केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा। बिहार के सबसे बड़े विपक्षी दल आरजेडी की तरफ से लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने हिस्सा लिया। महारैली के मंच से तेजस्वी यादव बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। नरेंद्र मोदी पर जबानी हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी चौकीदार है तो देश की जनता थानेदार है अगर वह गलत काम करेंगे तो थानेदार उनको सजा देने का काम करेगा।


ईडी और सीबीआई बीजेपी की अलायंस पार्टनर

तेजस्वी यादव से पहले कई दिग्गज नेतओं ने सभा को संबोधित किया। तेजस्वी ने माइक संभालते ही मोदी सरकार पर हमले शुरू कर दिए। ईडी और सीबीआई को बीजेपी का अलायंस पार्टनर बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर उनसे (बीजेपी) हाथ मिला लो, समझौता कर लो तो आप राजा हरिचंद्र में गिने जाओगे। लेकिन उनके वादों को गिनाओगे उनसे आप लडने का काम करोगे,देश को जोडने का काम करोगे, सांप्रदायिक शक्तियों के आगे अगर घुटने नहीं टेकोगे तो ईडी और सीबीआई उनके सहयोग से आपको दबाने का कोशिश करेगा।


पिता को साजिश कर फंसाया

तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव को साजिश के तौर पर जेल भेजे जाने की बात कही। ममता बनर्जी को धन्यवाद देते हुए तेजस्वी ने कहा कि आपने जिस तरह से यहां बंगाल में कमान संभालने का काम किया है, आपने भी मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है इसके लिए हम अपनी और अपने पिता की ओर से आपको दिल से धन्यवाद देते है।


पीएम चौकीदार तो जनता थानेदार

पीएम नरेंद्र मोदी को आडे हाथ लेते हुए तेजस्वी ने कहा कि चौकीदार जी भले ही चौकीदारी कैसे भी करे लेकिन एक बात जरूर समझ ले कि आप भले ही चौकीदार है पर देश की जनता थानेदार है। चौकीदारी में आपने जो गलती की थानेदार उसके लिए आपको सजा देने का काम करेगा। आपको बख्शने का काम नहीं करेगा। महागठबंधन के रूप में एक साथ आने वाले दलों की मजबूति की बात कहते हुए तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों में कितनी भी भिन्नता हो पर हम अनेक होकर भी एक है यहीं हमारी ताकत है।


देश को तलवार नहीं सुई की जरूरत

तेजस्वी ने आरएसएस और पीएम मोदी पर देश को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश फट चुका है और देश को अभी तलवार की जरूरत नहीं सुई की जरूरत है। मान लो यह कपड़ा अगर फट जाए तो तलवार काम नहीं आएगा सुई काम आएगा। आज जीतने दलों के लोग यहां बैठे हम सभी लोग सुई का काम कर रहे है। अलग—अलग रंग का धागा लगाएंगे और देश को जोड़ने का काम करेंगे। और एक रहकर के देश को तरक्की की ओर ले जाने का काम करेेंगे।


मोदी को बताया झूठ की फैक्ट्री


तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को झूठ बोलने की फैक्ट्री, झूठ का मैन्युफैक्चरर, होलसेलर और डिस्ट्रीब्यूटर करार देते हुए कहा कि मोदी जी एक झूठ बोलेंगे और 10 झूठ मुफ्त में दे देते है।


मोदी की राजनीति को बताया दिखावटी

नरेंद्र मोदी की राजनीति को दिखावटी,सजावटी,बनावटी और मिलावटी बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि हमने सुना है कि वे फिर आएंगे, फिर मिठी बात करेंगे, झूठ बोलेंगे नए सपने दिखाएंगे लेकिन हम लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।


मोदी ने बिहार के लोगों को ठगा

बिहार के लोगों को मोदी के खिलाफ लड़ने में महागठबंधन का साथ देने की अपील करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया। बिहार की बोली लगाकर हम लोगों को ठगने का काम किया। बिहार के लोग तो उड़ती चिडिया को हल्दी लगाना जानते है। मोदी जी से आप लोग यहां बदला लेने का काम करे, जो मोदी जी को हराएगा आप उसका साथ देने का काम करे,ममता जी के हाथों को मजबूत करने का काम करे।


एक रहने की अपील की

तेजस्वी ने अपने भाषण के दौरान जनता को बीजेपी और नरेंद्र मोदी से सावधान रहने की बात कही। साथ ही मंच पर मौजूद सभी दलों के नेताओं को 2019 में एक साथ रहकर मोदी और बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लडने के लिए एक साथ रहने की अपील की।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned