विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा से गायब

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा से गायब

Brijesh Singh | Updated: 03 Jul 2019, 06:52:59 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

Tejaswi Yadav Bihar: बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ( Tejaswi Yadav ) महीने भर से अधिक समय से गायब रहने के बाद सोमवार को पटना तो पहुंचे, लेकिन विधानसभा के मॉनसून सत्र में एक दिन भी नहीं पहुंचे। उनकी अनुपस्थिति पर सत्तापक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है।

(पटना, प्रियरंजन भारती )। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ( Tejaswi Yadav ) के लगातार अनुपस्थित रहने से तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पांचवें दिन भी वह विधानसभा में नहीं पहुंचे। हालांकि वह सोमवार से ही पटना में मौजूद हैं। विपक्ष के नेता के सदन से इस तरह लगातार गायब रहने से विपक्ष पूरी तरह कमजोर दिख रहा है और सत्तारूढ़ खेमा पूरी तरह आक्रामक है। आरजेडी नेताओं का कहना है कि तेजस्वी घुटने में दर्द होने के कारण बैठ नहीं पा रहे हैं।इसलिए सदन नहीं आ रहे। जबकि सत्तारूढ़ पक्ष इसके पीछे कोई और कहानी गढ़कर प्रचारित करने में लगा है। कहा जा रहा कि पारिवारिक झगड़े इस क़दर हावी हैं कि तेजस्वी उससे निकल नहीं पा रहे।

 

इस बीच लोजपा सांसद चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) ने तंज कसा कि तेजस्वी यादव यदि जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहे, तो उन्हें विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी से मुंह चुराया जाना लोकतंत्र में नावाजिब है। बता दें कि तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव के दौरान आखिरी दौर के मतदान से पूर्व ही गायब रहे। इसे लेकर कई तरह के सवाल उठते रहे पर किसी आरजेडी नेता ने कुछ ठोस जानकारी मीडिया को नहीं दी। यादव सोमवार को लंबे समय बाद पटना तो पहुंचे पर सदन में एक दिन भी हाजिर नहीं हुए। माना जा रहा था कि वह विधानसभा ज़रूर आएंगे। पर पांचवें दिन भी वह नदारद रहे।

 

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने पटना आ जाने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी। साथ ही उन्होंने अपनी गैरहाजिरी को लेकर सफाई भी दी थी और कहा था कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हो रहा है कि सत्तापक्ष उनकी अनुपस्थिति को लेकर कैसी-कैसी अफवाहें उड़ा रहा है, जबकि वह अपने इलाज को लेकर इन दिनों व्यस्त रहे थे। गौरतलब है कि तेजस्वी की मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ( rabri devi ) ने भी अप्रत्याशित रूप सदन में सत्तापक्ष की ओर से बांटे गए आम के पौधों और आम को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की थी और कहा था कि जो भी यह आम खाएगा, उसे हाय लगेगी।


बिहार से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


यह भी पढ़ें... मैंगो पॉलिटिक्स: बिहार विधानसभा में बांटे गए आम, राबड़ी ने कहा- खानेवाले को लगेगी 'हाय'

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned